किशनगंज : डकैतों के साथ वर्दीवालों की मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी शहीद
Advertisement

किशनगंज : डकैतों के साथ वर्दीवालों की मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी शहीद

अग्रवाल के कर्मचारियों के शोर मचाने की आवाज सुनकर पास से गुजर रही पुलिस गश्त टीम जब वहां पहुंची तो अपराधियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसकी चपेट में आने से पुलिसकर्मी बिरसा उड़ाव की जान चली गई

सांकेतिक चित्र

किशनगंज : बिहार के किशनगंज जिले के नगर थाना अंतर्गत पूरबपाली पॉवर हाउस के समीप एक जूट व्यवसायी के गोदाम में डकैती के लिए पहुंचे अपराधियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की जान चली गयी, वहीं पुलिस ने एक अपराधी को ढेर करते हुए तीन डकैतों को धर दबोचा. किशनगंज के प्रभारी पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि मंगलवार रात को स्कार्पियो में सवार होकर पहुंचे करीब 14 लोगों ने जूट व्यवसायी नंद किशोर अग्रवाल के गोदाम पर धावा बोल दिया.

पुलिस टीम पर भी अपराधियों ने की गोलीबारी
अग्रवाल के कर्मचारियों के शोर मचाने की आवाज सुनकर पास से गुजर रही पुलिस गश्त टीम जब वहां पहुंची तो अपराधियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसकी चपेट में आने से पुलिसकर्मी बिरसा उड़ाव की जान चली गई. उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक डकैत को ढेर कर दिया और तीन डकैतों को पकड़ लिया.

गोदाम में तैनात गार्ड गंभीर रूप से घायल
इस बीच डकैतों ने चाकू से हमला कर गोदाम पर तैनात एक गार्ड को गम्भीर रूप से ज़ख़्मी कर दिया जिसे इलाज के लिए स्थानीय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार डकैतों में से दो पड़ोसी राज्य झारखण्ड के साहेबगंज तथा बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले और एक पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि वारदात स्थल से छह देसी बम, एक देसी कट्टा, दो खोखे और अन्य धारदार हथियार बरामद किये गये हैं.

शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से फरार अन्य डकैतों की गिरफ्तारी के लिए आसपास के इलाकों की नाकेबंदी कर छापेमारी की जा रही है और सीमावर्ती जांच चौकी को अलर्ट कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि अग्रवाल के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और घर को डकैतों ने तीसरी बार निशाना बनाया है.