रामविलास पासवान के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर, PM मोदी-CM ने जताई संवेदना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar762273

रामविलास पासवान के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर, PM मोदी-CM ने जताई संवेदना

बिहार के दिग्गज नेता व केंद्रीय खाद्य प्राधिकरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के आसामयिक निधन पर सियासी जगत में प्रतिक्रियाएं और संवेदनाओं की बाढ़ सी आ गई.

रामविलास पासवान के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर, PM मोदी-CM ने जताई संवेदना.

पटना: बिहार के दिग्गज नेता व केंद्रीय खाद्य प्राधिकरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के आसामयिक निधन पर सियासी जगत में प्रतिक्रियाएं और संवेदनाओं की बाढ़ सी आ गई. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi), गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadanvis) ने उनके बेटे से चिराग पासवान से फोन पर बातचीत कर सांत्वना दिया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक जताया. संदेश में लिखा, रामविलास पासवान राजनीति के बड़े हस्ताक्षर थे. 50 साल से ज्यादा के राजनीतिक जीवन मे विभिन्न पदों पर रहे. 1977 में हाजीपुर से बड़े अंतर से जीते, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड था. रामविलास पासवान से हमारा करीबी रिश्ता रहा है.

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त करते हुए कRहा कि वे देश के स्थापित राजनेता थे. उनके निधन के समाचार को जान कर हम सब अत्यंत दुखी एवम मर्माहत हूं. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उनका संबंध हमारे परिवार से बहुत गहरा और निकट का था. वे हमसब के अभिभावक समान्य थे. उनके निधन से सामाजिक एवम राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति दे. परिजनों एवं शुभचिंतकों को इस शोक की घरी मे शोक सहन की शक्ति दे.

बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भारत वर्ष ने एक महान नेता को खो दिया है. पासवान जी के निधन से मेरी व्यक्तिगत क्षति हुई है. इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को धैर्य प्रदान करे.