झारखंड: आलमगीर आलम बोले- NRC और CAA कोई मुद्दा ही नहीं है

महागठबंधन के कांग्रेस कोटे से मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि जिस तरह से जनता ने मुझे मैंडेट दिया है, उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.

झारखंड: आलमगीर आलम बोले- NRC और CAA कोई मुद्दा ही नहीं है
आलमगीर आलम ने कहा है कि पूरे झारखंड की सभी समस्याओं का निदान करने में कोशिश करेंगे.(फाइल फोटो)

मनीष सिन्हा, रांची: कांग्रेस विधायक दल के नेता और महागठबंधन के कांग्रेस कोटे से मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि जिस तरह से जनता ने मुझे मैंडेट दिया है, उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र से कई बार मैं हारा भी और जीता भी. लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जनता ने जिताया और हम भी जनता की समस्याओं का निदान करते रहेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि चाहे बेरोजगारी का मुद्दा हो या किसान के लिए डीप इरीगेशन सिं000000चाई हो या फिर किसान की वृद्धा पेंशन की समस्या हो, गरीब बीपीएल कार्ड धारी 60 वर्ष से अधिक के बूढ़े महिला को पेंशन दिलाने का काम हमेशा से करते आए हैं. 

वहीं, मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि पाकुड़ विधानसभा और पूरे झारखंड के लिए 5 साल में सभी समस्याओं का निदान करने में कोशिश करेंगे. वहीं, जिस तरह से गठबंधन की सहयोगी पार्टी कांग्रेस आरजेडी और जेएमएम ने अलग अलग मेनिफेस्टो जारी किया था, फिर चाहे वह पारा शिक्षक की बात हो किसान कर्ज माफी या बेरोजगारी की बात हो, मूलभूत सुविधाओं और सारी बातों को मिलाकर मिनिमम प्रोग्राम में लाकर सारे मेनिफेस्टो पर काम करेंगे.

अगर देखे सभी एनआरसी और सीएए कोई मुद्दा था ही नहीं. भारतीय जनता पार्टी इसे लाकर सिर्फ लोगों को भड़काने के लिए और इस तरह के मैटर को डाइवर्ट करने के लिए लोगों के बीच यह सब लाया गया है.

साथ ही उन्होंने हमें नहीं लगता है कोई बड़ा मुद्दा है. छोटे-मोटे मुद्दों में जाना भी नहीं चाहते हैं. पश्चिम बंगाल एनआरसी में लागू नहीं होगा, नीतीश कुमार जो जनता पार्टी के साथ है, वो खुद बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगी.