राजस्थान में जारी सियासी संकट पर अजय आलोक का राहुल गांधी पर तंज, कहा...
Advertisement

राजस्थान में जारी सियासी संकट पर अजय आलोक का राहुल गांधी पर तंज, कहा...

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आए इस सियासी संकट पर बिहार में भी बयानबाजी हो रही है. जेडीयू के प्रवक्त डॉक्टर अजय आलोक ने ट्वीट करके राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है.

 

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आए इस सियासी संकट पर बिहार में भी बयानबाजी हो रही है.(फाइल फोटो)

पटना: राजस्थान में जारी सियासी संकट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं. हर कोई यह जानने का इच्छुक है कि, क्या मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी 'ऑपरेशन लोट्स' सफल होगा, या फिर कांग्रेस सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच जारी मतभेद को सुलझाने में सफल हो पाएगी.

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आए इस सियासी संकट पर बिहार में भी बयानबाजी हो रही है. जेडीयू के प्रवक्त डॉक्टर अजय आलोक ने ट्वीट करके राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है. अजय आलोक ने ट्वीट कर लिखा, 'हम दरिया हैं , हम में हुनर हैं , जिस तरफ मुड़ जाएंगे, रास्ता बन जाएगा-ये बात राहुल गांधी को कौन समझाए? सचिन पायलट जैसे दरिया को रोका !!  ज्योतिरादित्य सिंधिया से सबक नहीं सीखा क्यों ?? अब दरिया मुड़ेगा तो बहुत लोग डूबेंगे. ये सबक हैं और चेतावनी परिवार वादीयो के लिए-दिन लद गए.'

दरअसल, सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मतभेद अब खुलकर सामने आ गया है. रविवार देर रात सचिन पायलट ने दावा किया था कि, कांग्रेस के 30 और कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन उनके पास है, जिसके बाद अशोक गहलोत सरकार अल्पत में आ गई है.

वहीं, सूत्रों की मानें तो, कांग्रेस हाईकमान का दावा है कि सचिन पायलट अब पार्टी छोड़ने के मूड में हैं. इसलिए पार्टी आलाकमान की ओर से सचिन को मानाने की कोशिश अब नहीं की जा रही है. इसके साथ ही, कांग्रेस आलाकमान अब सचिन पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी कर सकता है.

इधर, सूत्रों का कहना है कि, पायलट बीजेपी के संपर्क में भी हैं. जबकि सीएम गहलोत बार-बार आरोप लगा रहे हैं कि, राजस्थान में बीजेपी राज्य सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है. लेकिन बीजेपी का यह षंडयंत्र यहां काम नहीं करेगा और कांग्रेस सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी.