लॉकडाउन के दौरान बिहार में फंसे अमेरिकी परिवार, उनके देश भेजने की तैयारी कर रही सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar663320

लॉकडाउन के दौरान बिहार में फंसे अमेरिकी परिवार, उनके देश भेजने की तैयारी कर रही सरकार

अमेरिकन काउंसलेट जनरल के अपील पर बंगाल और बिहार सरकार मिलकर इनको अमेरिका भेज रही है. रविवार को ये स्पेशल विमान से कोलकाता से दिल्ली जाएंगे. दिल्ली से ये कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे.

लॉकडाउन के दौरान बिहार में फंसे अमेरिकी परिवार, उनके देश भेजने की तैयारी कर रही सरकार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में रह रहे तीन अमेरिकन को कोलकाता के रास्ते अमेरिका भेजा गया. भेजने के पहले बिहार सरकार ने तमाम लोगों का हेल्थ चेकअप की और उनके पासपोर्ट की जांच भी की गई.

गर्दनीबाग हास्पिटल से आए मेडिकल टीम में तीनों अमेरिकन का स्वास्थ्य जांच किया. तीन लोगों में एक छोटा बच्चा जबकि दो बड़े लोग हैं. ये तीनों लोग 1 जनवरी 2020 से पटना के दीघा में रह रहा थे. इन परिवारों को स्पेशल गाड़ी के जरिए कोलकाता भेजा गया.

अमेरिकन काउंसलेट जनरल के अपील पर बंगाल और बिहार सरकार मिलकर इनको अमेरिका भेज रही है. रविवार को ये स्पेशल विमान से कोलकाता से दिल्ली जाएंगे.  दिल्ली से ये कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे.

पटना सिटी एसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि कुल 30 लोग को भेजने की सूची हम लोग के पास आई थी, लेकिन उनमें से मात्र 3 लोग ही जाने को इच्छुक हुए. जिन्हें शनिवार को शाम कोलकाता के लिए रवाना कर दिया गया. सिटी एसपी ने बताया कि बाकी शेष लोग बिहार से नहीं जाना चाहते हैं.

वहीं मेडिकल की टीम ने जांच के बाद बताया कि सभी का मेडिकल जांच किया गया है. सारे के सारे लोग का स्वास्थ्य सामान्य है. कोरोना संक्रमण का लक्षण इन लोगों में नहीं है. मेडिकल टीम ने कहा कि ना तो इनको बुखार है ना ही सर्दी.