Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2233295
photoDetails0hindi

Patna Tourist Place: पटना में बनाएं इन 5 जगहों पर घूमने का प्लान, पर्यटकों का लगा रहता है तांता

Patna Tourist Place: बिहार की राजधानी पटना राज्य का सबसे बड़ा शहर है. आधुनुकता के साथ साथ पटना ऐतिहासिक तौर पर भी काफी समृद्ध है. सुविधाओं की उपलब्धता होने के नाते पटना राज्य का सबसे शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है.

1/5

राजधानी पटना का महावीर मंदिर सबसे पवित्र और धार्मिक जगहों में से एक है. भगवान हनुमान को समर्पित ये मंदिर पटना रेलवे स्टेशन के बिलकुल बगल में स्थित है. अगर पटना में आप किसी धार्मिक जगह पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो महावीर मंदिर में जाना ना भूलें.

2/5

पटना सिटी में स्थित पटना साहिब गुरुद्वारा सिखों के सबसे पवित्र स्थल में से एक है. देश के अलग अलग हिस्से और विदेशों से यहां हर रोज श्रद्धालु मत्था टेकने आते हैं. गंगा नदी के किनारे स्थित यह गुरुद्वारा पूर्वी भारत में सिखों का सबसे बड़ा केंद्र है.

3/5

पटना में अगर आप गंगा नदी की लहरों का आनंद लेना चाहते हैं तो NIT घाट आपके लिए बेस्ट ऑपशन है. इस घाट का नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखा गया है लेकिन NIT पटना के पीछे होने के कारण इसे लोग NIT घाट के नाम से भी जानते हैं. हरिद्वार की तरह हर शाम यहां भी गंगा आरती का आयोजन किया जाता है.

4/5

पटना के बेली रोड में स्थित चिड़ियाघर अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए इससे बेस्ट हैं. यहां आपको रॉयल बंगाल टाइगर, व्हाइट टाइगर, ब्लैक बीयर, जिराफ जैसे अन्य जानवर देखने को मिल जाएगा. बच्चों के लिए यह जगह काफी खास है.

5/5

अगर आप बिहार में बीच वाइव लेना चाहते है तो आप पटना के मरीन ड्राइव जा सकते हैं. सूर्यास्त के समय अगर आप यहां जाएंगे तो आपको यहां काफी मजा आने वाला है. पटना का मरीन ड्राइव में आपको काफी पसंद आने वाला है.