आरा: महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में FIR दर्ज, 300 लोगों को बनाया गया आरोपी
Advertisement

आरा: महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में FIR दर्ज, 300 लोगों को बनाया गया आरोपी

एसपी ने अपने बयान में कहा है कि विमलेश की गला दबाकर हत्या की गई है. पूरे मामले में 300 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है और 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

 भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार ने बयान दिया है और कहा है कि इस मामले में कुल एफआईआर हुए हैं.

आशुतोष चंद्रा/मनीष सिंह, आरा: बिहार के भोजपुर जिले में एक युवक की हत्या में शामिल होने के संदेह में उग्र भीड़ ने एक महिला के कपड़े फाड़ दिए और उसे निर्वस्त्र करके घुमाया. इस दौरान उसकी पिटाई भी की गई थी. भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार ने बयान दिया है और कहा है कि इस मामले में कुल तीन एफआईआर हुए हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि विमलेश की गला दबाकर हत्या की गई है. पूरे मामले में 300 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है और 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. जिस महिला के साथ भीड़ द्वारा दुर्व्यवहार किया गया और निर्वस्त्र करके घुमाया वो थियेटर चलाती थी. एसपी का कहना है कि इस मामले की छानबीन की जा रही है. 

पुलिस ने इस मामले में आरजेडी नेता किशोरी यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया है. महिला ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है. साथ ही आपको बता दें कि इस मामले में पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है. 

आठ पुलिसकर्मी सस्पेंड 
इस मामले में प्रशासन ने एसएचओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है. वहीं, पुलिस ने आरजेडी नेता सहित करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. सभी की गिरफ्तारी बिहिया से हुई है. 

सियासत तेज
इस मामले में बिहार में सियासत भी तेज हो गई है. आरजेडी नेता भाई बीरेंद्र ने इस मामले में नीतीश सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि यह एक ऐसी घटना है जिसने शर्म को भी शर्मशार कर दी है. उन्होंने कहा है कि बिहार में नीतीश सरकार फेल हो रही है. आरजेडी सर्मथकों के शामिल होने पर भी उन्होंने बयान दिया है और कहा कि यह जांच का मामला है. यदि कोई सर्मथक होंगे तो पार्टी कार्रवाई करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि भीड़ किसी का सर्मथक नहीं होता. 

मृतक विमलेश के परिजन का बयान
वहीं, मृतक विमलेश के परिजन और ग्रामीणों का इस मामले में कहना है कि हमलोगों को बदनाम किया जा रहा है. घटनास्थल से दामोदरपुर गांव काफी दूर है. चाहकर भी इतने लोग घटनास्थल पर नहीं जा सकते हैं.

परिजनों का आरोप
विमलेश के परिजनों ने आरोप लगाया है कि घटना में स्थानीय शराब माफिया का है और आरजेडी नेताओं ने भीड़ को उकसाने का काम किया है. महिला के साथ दुर्व्यवहार हम नहीं चाहते थे. हमलोग तो सिर्फ शव लाने के लिए गए थे. पुलिस ने हमें भी पीटा है. 

क्या है मामला
आपको बता दें कि बिहिया में रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह विमलेश कुमार नाम के युवक का शव बरामद हुआ था. लोगों को आशंका थी कि विमलेश कुमार की हत्या कर दी गयी है. विमलेश के नजदीकी लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली एक महिला पर हत्या कराने का शक जताया. इसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गये. भीड़ ने महिला के घर पर हमला बोल दिया और उसके घर को जला दिया. इसके बाद महिला को खींच कर सड़क पर निकाला गया. सरेआम उसके कपड़े फाड़े गये और उसे निर्वस्त्र कर दिया गया.