Bihar Bridge Collapse: अररिया में गिरा पुल, आखिर नितिन गडकरी को क्यों देनी पड़ी सफाई, जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2298310

Bihar Bridge Collapse: अररिया में गिरा पुल, आखिर नितिन गडकरी को क्यों देनी पड़ी सफाई, जानें

Bihar Bridge Collapse: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि बिहार के अररिया में दुर्घटनाग्रस्त पुलिया का निर्माण केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के अंतर्गत नहीं हुआ है. 

अररिया पुल ढहने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्पष्टीकरण

Araria Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरने पर सियासत गरमा गई थी. विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. वहीं, अररिया में बन रहे पुल को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मंत्रालय से जोड़कर देखा जाने लगा था. इन सब चर्चाओं के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि बिहार के अररिया में दुर्घटनाग्रस्त पुलिया का निर्माण केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के अंतर्गत नहीं हुआ है. बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अंतर्गत इसका काम चल रहा था.

दरअसल, 18 जून, 2024 दिन मंगलवार को बिहार के अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल गिर गया. सिकटी प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था. अररिया के सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा प्रखंड को जोड़ने वाला पड़रिया पुल अपने निर्माण के दौरान ही नदी में समा गया. बता दें कि यह पुल जब बना तो पहली बार नदी का किनारा बाढ़ के कारण दूर हो गया. इसके बाद 12 करोड़ की लागत से नदी को किनारे तक को जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ. जो आज अचानक ध्वस्त हो गया.

यह भी पढ़ें:Bihar Bridge Collapse: 3 साल में 9 पुल धराशायी, एक क्लिक में पढ़िए 'करप्शन' की बाढ़ में बहे ब्रिज की कहानी

सिकटी विधायक विजय कुमार ने कि निर्माण कंपनी के मालिक की लापरवाही के कारण पुल ढह गया है. हमारी मांग है कि प्रशासन इसकी जांच कराए. ढहा हुआ हिस्सा कुछ ही सेकंड में बह गया और लोग सुरक्षित स्थान की ओर भागने लगे. ढहे हुए हिस्से का एक बड़ा हिस्सा नदी के ऊपर बनाया गया था. बकरा नदी के तट पर बना खंड बरकरार है.

यह भी पढ़ें:Bihar Bridge Collapse: अररिया में बाढ़ से पहले ही पानी में समा गया 12 करोड़ का 'सुशासन', सपना ही रह गया पुल का सपना

Trending news