बिहार: राज्य की नदियों में विसर्जित होंगी बाजपेयी की अस्थियां, बीजेपी ने शुरू की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar435607

बिहार: राज्य की नदियों में विसर्जित होंगी बाजपेयी की अस्थियां, बीजेपी ने शुरू की तैयारी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को लेकर पटना आएंगे. 

बीजेपी चाहती है कि वाजपेयी की अस्थियों के फूल को बिहार के हर नदी में प्रवाहित की जाए. (फाइल फोटो)

पटना: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां बिहार की सभी प्रमुख नदियों में प्रवाहित की जाएंगी. बिहार में बीजेपी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को लेकर पटना आएंगे. 

बीजेपी चाहती है कि वाजपेयी की अस्थियों के फूल को बिहार के हर नदी में प्रवाहित की जाए. हालांकि इसपर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. 21 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां पटना पहुंचेगी. पटना एयरपोर्ट से सीधे अस्थियों को एसकेएम हॉल लेकर ले जाया जाएगा. 

एसकेएम हॉल के बाद अस्थि कलश को पार्टी कार्यालय लेकर जाया जाएगा. यहां रात भर पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए अस्थियों को रखा जाएगा. साथ ही आपको बता दें कि 22 अगस्त को गंगा नदी सहित बिहार की अन्य नदियों में भी अटल बिहारी वाजपेई की अस्थि को प्रवाहित किया जाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार जहां-जहां पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की खास यादें जुड़ी हैं, उन स्थानों से गुजरते हुए अस्थि प्रवाहित की जाएगी. अस्थि विसर्जन यात्रा के दौरान वाजपेयी की रचनाओं को स्लोगन के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा. इसके लिए बिहार बीजेपी के प्रभारी, राष्ट्रीय महामंत्री और संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ देर रात तक दिलल्ी में इसकी योजना बनाते रहे.