आयुष्मान योजना की शुरुआत के लिए झारखंड पहुंचेंगे PM मोदी, कुछ ऐसा होगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar449695

आयुष्मान योजना की शुरुआत के लिए झारखंड पहुंचेंगे PM मोदी, कुछ ऐसा होगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के आने के पहले लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम भी शेड्यूल किया गया है. 

प्रधानमंत्री के आने के पहले लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. (फाइल फोटो)

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को रांची आ रहे हैं. रांची से प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत करेंगे. प्रधानमंत्री के आने के पहले लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम भी शेड्यूल किया गया है. 

आपको बता दें कि आयुष्मान भारत योजना पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. कल पीएम मोदी सुबह 10:30 बजे दिल्ली से रांची के लिए रवाना होंगे. 12:25 बजे पीएम हेलीपैड पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत किया जाएगा.

 एक बजे हेलीपैड से निकलने के बाद मोदी सड़क मार्ग द्वारा तारा मैदान जाएंगे और कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वो रांची एयरपोर्ट से सीधे प्रधानमंत्री बंगाल के बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. 

पीएम के दौरे के एक दिन पहले राज्य की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने धोबी घाट में सफाई अभियान चलाया. राज्यपाल ने कहा कि अपने गली मोहल्ले की सफाई करने का बीड़ा खुद उठाना पड़ेगा. झारखण्ड में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वछता ही सेवा अभियान की शुरूआत की थी.  सभी लोगों से अपील की थी कि वो खुद से आगे बढ़कर इस अभियान का हिस्सा बनें. राज्यपाल ने भी आम लोगों से अपील की है. 

fallback

धोबी घाट इलाके में फैली गंदगी देखकर राज्यपाल ने इलाके की जानकारी मेयर से ली. राज्यपाल ने पूछा कि सबके घर में शौचालय है या नहीं. साथ ही वहां के लोगों से भी मुलाकात की. नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि स्वछता को सेवा की भावना से देखने की जरुरत है.