लातेहार: सरकारी गुणवत्ता की खुली पोल, सड़क निर्माण में खराब सामान का हो रहा प्रयोग

ग्रामीणों ने कहा कि घटिया सड़क निर्माण कार्य का विरोध करते हैं तो, संवेदक धमकी देता है कि तुम लोगों को झूठे केस में फंसा देंगे. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डीसी से की है.

लातेहार: सरकारी गुणवत्ता की खुली पोल, सड़क निर्माण में खराब सामान का हो रहा प्रयोग
सड़क निर्माण में खराब सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है.

लातेहार: झारखंड के लातेहार में आरईओ विभाग द्वारा करोड़ों रूपए की लागत से बनने वाली सड़क बनने के साथ उखड़ना शुरू हो गई है. जो सरकारी गुणवत्ता की पोल खोल रही है. 

दरअसल, सरकारी एजेंसी आरईओ द्वारा 1 करोड़ 50 लाख रूपए की लगत से लातेहार जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर पतरिया चोटाग से 2 किलोमीटर नवागढ़ तक सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. यहां सड़क निर्माण कार्य में खराब क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल किया है.

ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर ये मामला सामने आया है. सड़क निर्माण में अधिकारी और संवेदक की मिली भगत से सरकारी राशि का बंदरबाट किया जा रहा है.

वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि घटिया सड़क निर्माण कार्य का विरोध करते हैंं तो, संवेदक धमकी देता है कि तुम लोगों को झूठे केस में फंसा देंगे. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डीसी से की है. साथ ही मामले की कार्रवाई की मांग की है.

गौरतलब है यह क्षेत्र काफी पिछड़ा है और इस सड़क से हजारो ग्रामीणों का रोज आना-जाना लगा रहता है. इस सड़क का निर्माण पिछले 20 वर्षो पहले कराया गया था और उस समय भी घटिया काम होने की वजह से सड़क कुछ ही महीने के बाद टूट गया था. 

वहीं, इस मसले पर लातेहार डीसी जीशान कमर ने कहा की ग्रामीणों के द्वारा शिकायत मिली है. मामले की जांच कराई जा रही है और संबंधित संवेदक पर कार्रवाई की जाएगी.