झारखंड: शादी की सालगिरह पर 339 दिव्यांगों को कराया भोजन, सूखे राशन का भी किया वितरण
Advertisement

झारखंड: शादी की सालगिरह पर 339 दिव्यांगों को कराया भोजन, सूखे राशन का भी किया वितरण

भोजन व राशन का वितरण मुख्य रूप से सदर प्रखंड के मरदनपुर, खांचा डाबर, कठोतिया, अखरोलिया, जयपुर और चतरा नगरपालिका क्षेत्रों में दिव्यांग, बूढ़े, लाचार, रिक्शा चालक, ठेला चालक, और जरूरतमंद परिवारों के बीच किया गया.

झारखंड: शादी की सालगिरह पर 339 दिव्यांगों को कराया भोजन, सूखे राशन का भी किया वितरण.

चतरा: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लागू हुए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान रोटी बैंक गरीबों का सहारा बन गया है. जो किसी न किसी माध्यम से गरीबों को पेट भरने का कार्य कर रहा है. रविवार को बैंक के दो सदस्यों ने अपनी शादी की सालगिरह अलग ही अंदाज में मनाया.

इस मौके पर उनके द्वारा रिक्शा चालक, दिव्यांग, विधवा सहित अन्य गरीब जरूरतमंद लोगों के बीच पका हुआ भोजन एवं लाचार लोगों को सूखा खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. इसके तहत, उन दो सदस्यों द्वारा 339 लोगों को पका हुआ भोजन और जरूरतमंद के बीच सूखा खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. बता दें कि, यह पूरे लॉकडाउन तक निरंतर चलता रहेगा.

जानकारी के अनुसार, भोजन व राशन का वितरण मुख्य रूप से सदर प्रखंड के मरदनपुर, खांचा डाबर, कठोतिया, अखरोलिया, जयपुर और चतरा नगरपालिका क्षेत्रों में दिव्यांग, बूढ़े, लाचार, रिक्शा चालक, ठेला चालक, और जरूरतमंद परिवारों के बीच किया गया.

गौरतलब है कि, कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन लागू है और कई जगहों पर काम धंधा भी बंद हैं. इस बीच, सरकार भी संपन्न लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि, वह आगे आकर गरीबों एंव जरूरतमंदों की जो भी हो सके, वह मदद करें. ऐसे में सरकार की पहल का एक सार्थक असर देखने को मिल रहा है.