बन्ना गुप्ता ने कोविड संक्रमण के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार, तो सीपी सिंह बोले...
Advertisement

बन्ना गुप्ता ने कोविड संक्रमण के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार, तो सीपी सिंह बोले...

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का ठीकरा पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर फोड़ा है. उन्होंने कहा है कि, पूर्ववर्ती सरकारों ने राज्य का खजाना खाली कर दिया है.

बन्ना गुप्ता ने कोविड संक्रमण के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार, तो सीपी सिंह बोले...

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का ठीकरा पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर फोड़ा है. उन्होंने कहा है कि, पूर्ववर्ती सरकारों ने राज्य का खजाना खाली कर दिया है. 

झारखंड में सिर्फ एक जगह आरटी-पीसीआर मशीन थी. इस राज्य के तीन बार अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) मुख्यमंत्री रहे, बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) रहे हैं.

बन्ना गुप्ता कहा कि, सबसे अधिक बीजेपी के हाथों में सत्ता रही, लेकिन व्यवस्था दुरुस्त नहीं किया जा सका. जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि, खासकर पिछले पांच वर्षों में रिम्स (RIMS), एमजीएम जमशेदपुर और पीएमसीएच धनबाद की स्थिति बदतर हुई है.

जेएमएम नेता ने कहा कि, पूर्ववर्ती सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का अपना इंजीनियरिंग कॉलेज बन गया. उन्होंने अपने कई एकेडमिक इंस्टीट्यूशन बना लिए. पूर्ववर्ती सरकार में कई बड़े घोटाले भी हुए. पूर्ववर्ती सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को लूट लिया है. वर्तमान सरकार इसे चुनौती के रूप में लेकर वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए, ठीक करने का काम करेगी.

वहीं, रांची से बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि, वर्तमान में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में सरकार काम कर रही है और इस सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. आज मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक अनर्गल बयानबाजी करने में व्यस्त हैं. दूसरी तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है. ऐसी स्थिति में पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाना उचित नहीं है.

सीपी सिंह ने कहा कि, राज्य सरकार को क्या करना है, वर्तमान में इसे देखने की जरूरत है. आज इतनी हालत खराब हो चुकी है कि, 3 दिनों तक सूचना देने के बाद भी कोई जांच करने नहीं आ रहा है, ना ही संक्रमितों के इलाकों को सील करने आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ऐसी बातें बोलते हैं, जो समझ से परे हैं. स्वास्थ्य विभाग 'निकम्मे' हाथों में है इसके कारण यह स्थिति हुई है.