Begusarai: बांका में जमीनी विवाद को लेकर बहा खून, बेगूसराय में दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं को पीटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2260944

Begusarai: बांका में जमीनी विवाद को लेकर बहा खून, बेगूसराय में दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं को पीटा

Begusarai News: पीड़िता चांदनी देवी ने बताया कि उसके पति परदेस में रहकर मजदूरी का काम करते हैं और बिरजू यादव से तकरीबन 15 वर्षों से चार धुर जमीन के लिए विवाद चल रहा है. मामला अभी न्यायालय में लंबित है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Begusarai Crime News: बिहार के बेगूसराय में दबंगों के हौसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. ताजा मामला बखरी थाना क्षेत्र के विजयलक गांव से सामने आया है. यहां जमीनी विवाद में दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं की जमकर पिटाई की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि दबंग पड़ोसियो ने घर में घुसकर महिलाओं की जमकर पिटाई कर दी. इस पिटाई में तीनों महिला गंभीर रूप से घायल हो गईं हैं. तीनों महिलाएं आपस में देवरानी-जेठानी हैं. वायरल वीडियो के मुताबिक, कुछ लोग लाठी-डंडों से महिलाओं को पीट रहे हैं. इस पिटाई में एक की हालत गंभीर बनी हुई है. पीड़ित की पहचान विजयलक निवासी चांदनी देवी, सविता देवी एवं रविता देवी के रूप में की गई है. पीड़िता ने पड़ोस के ही रहने वाले बिरजू यादव समेत अन्य लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है.

पीड़िता चांदनी देवी ने बताया कि उसके पति परदेस में रहकर मजदूरी का काम करते हैं और बिरजू यादव से तकरीबन 15 वर्षों से चार धुर जमीन के लिए विवाद चल रहा है. मामला अभी न्यायालय में लंबित है. चांदनी देवी ने बताया कि उन्होंने अपने कब्जे की जमीन पर अपने मवेशी को बांध रखे थे. तभी बिरजू यादव पहुंचा और उसके मवेशी चुराने लगा. मौके पर पहुंची चांदनी देवी ने इस बात के लिए मना किया तो बिरजू यादव ने पहले उसकी पिटाई शुरू कर दी. उन्होंने चांदनी देवी के जेवरात भी छीन लिए. अपनी जेठानी को पिटते देख सविता देवी एवं रविता देवी भी उसे बचाने के लिए पहुंची, तो आरोपियों ने उन लोगों को भी पिटाई कर दी. फिलहाल सभी का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है, जिसमें सविता देवी की हालत गंभीर बनी हुई है. पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में दहेज हत्या का मामला, अररिया में युवक के मर्डर मामले में 2 गिरफ्तार

उधर बांका के अमरपुर थानाक्षेत्र के नंदलालपट्टी में जमीन विवाद को लेकर एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया. दबंगों ने बीच-बचाव करने आए मां और भाई को भी कुदाल से पीटकर जख्मी कर दिया. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी थाने में दिया. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी जख्मी को उपचार के लिए रेफरल अस्पताल लेकर आई. रेफरल अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी डॉ रायबहादुर ने जख्मी अमरेश सिंह, मुकेश सिंह तथा उनकी मां माया देवी का प्राथमिक उपचार किया. अमरेश सिंह की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए उन्हें मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया गया है. जख्मी मुकेश सिंह ने बताया कि उन लोगों की पैतृक संपत्ति का काफी पहले ही बंटवारा हो चुका है. इसके बाद भी उनके चचेरे भाई जयराम सिंह जमीन को लेकर झगड़ा करते रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- घर से दवा लेने गई महिला 3 दिन बाद रेलवे स्टेशन के पास बेहोश मिली, रेप की आशंका

घायल ने बताया कि जयराम सिंह ने शाम को उनके छोटे भाई अमरेश सिंह को अपने घर पर बुलाया था. अमरेश जब उनके घर पर गया तो जयराम सिंह ने गोली मार दी. गोली की आवाज सुनकर वह अपनी मां माया देवी के साथ घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा उनका भाई खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है. तभी जयराम सिंह, सतनारायण सिंह, लक्ष्मीनारायण सिंह अन्य लोगों के साथ मिलकर कुदाल से प्रहार कर दिया. आरोपियों ने उन लोगों पीट-पीटकर जख्मी कर दिया. वहीं इस मामले में एसडीपीओ बिपिन बिहारी ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाई के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. मामले में जख्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिए गए हैं.

Trending news