Bhagalpur: बिहार के भागलपुर स्थित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आइटी) के छात्रों के द्वारा लगातार उपलब्धियां हासिल की जा रही है. इससे पहले भी बैच के शत प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट बेहतर कंपनियों में हुआ था. वहीं अब तीसरे बैच साल 2019-2023 के 7 छात्रों का चयन अमेजन कंपनी में हुआ है.अमेजन से इन छात्रों को 45 लाख रुपया सालाना पैकेज मिला है. इसके अलावा इंटर्नशिप के दौरान 80 हजार रुपये भी दिए जाएंगे.  चयनित होने वाले छात्रों में से बिहार के कैमूर जिले का धीरज, चंदौली उत्तरप्रदेश निवासी अश्वनी सिंह, हैदराबाद निवासी प्रवीण श्राश्वत, वाराणसी निवासी पुनीत सिंह, अभिषेक मौर्या, बिहार के बाढ़ निवासी हर्ष कृष्ण, रत्नेश गुप्ता शामिल है. इन छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजन में इंटर्नशिप की पेशकश की गई है. जून 2023 में इंटर्नशिप पूरी करने के बाद उन्हें पूर्णकालिक कर्मचारी के रूप में शामिल किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निदेशक-प्लेसमेंट ऑफिसर ने की छात्रों की मदद
पैकेज मिलने से छात्र काफी खुश नजर आ रहे हैं. छात्र प्रवीण ने बताया की 45 लाख का इतना बड़ा पैकेज मिला है विश्वास कर पाना बहुत मुश्किल था. संस्थान के निदेशक व शिक्षकों ने कोडिंग में मदद की जिसके बाद वह यहां तक पहुंचे हैं. कंप्यूटर एंड साइंस डिपार्टमेंट के छात्र अभिषेक मौर्य ने बताया कि यहां से अधिकांश छात्रों को बेहतर कंपनियों में प्लेसमेंट मिली है. इसका कारण कोडिंग कल्चर और अच्छी शिक्षा है. निदेशक और प्लेसमेंट ऑफिसर ने इसके पीछे काफी मेहनत की है. जिसके चलते लगातार अच्छी कंपनियां सम्पर्क कर रही है.


7 छात्रों को अमेजन ने दिया मौका
संस्थान के निदेशक अरविंद चौबे ने बताया कि यहां अभी प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है. तीसरा बैच का प्लेसमेंट शुरू किया गया है. कई छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है. इसी कड़ी में अमेजन कम्पनी ने 7 छात्रों को 45 लाख रुपया पैकेज का ऑफर किया है. अभी भी बहुत सी कंपनियों का आना बाकी है. अमेज़न ने 2017 बैच में 30 लाख तक का पैकेज दिया था. 


बता दें कि साल 2017 में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) द्वारा भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना की थी. कॉलेज के पास खुद का भवन नहीं है. वर्तमान में यह संस्थान इंजीनियरिंग कॉलेज के कैम्पस स्थित भवन में संचालित है. फिलहाल नए भवन का निर्माण कार्य जारी है.


ये भी पढ़िये: खूंटी में मामूली विवाद में बदमाशों ने दिनदहाड़े चलाई गोलियां, एक घायल