भागलपुर में गरहोतिया-जगदीशपुर मार्ग पर टूटी पुलिया, आधे हिस्से में पिलर क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1493571

भागलपुर में गरहोतिया-जगदीशपुर मार्ग पर टूटी पुलिया, आधे हिस्से में पिलर क्षतिग्रस्त

भागलपुर को दो प्रखंड गोराडीह-जगदीशपुर का. इन दोनों को जोड़ने वाली गरहोतिया-जगदीशपुर रोड पर आवाजाही कभी भी बंद हो सकती है. 

भागलपुर में गरहोतिया-जगदीशपुर मार्ग पर टूटी पुलिया, आधे हिस्से में पिलर क्षतिग्रस्त

भागलपुर: अभी बिहार में बूढ़ी गंडक पर 13 करोड़ के लागत से बने पुल के टूटने का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है. इस मार्ग से किसानों का आवागमन होता है औऱ अगर ये पुलिया टूटी तो कृषि कार्य ठप हो सकता है. असल में ये मामला है भागलपुर को दो प्रखंड गोराडीह-जगदीशपुर का. इन दोनों को जोड़ने वाली गरहोतिया-जगदीशपुर रोड पर आवाजाही कभी भी बंद हो सकती है. 

कृषि से जुड़े सामान लाने-ले जाने में होगी समस्या
इस मार्ग पर भयगांव के नजदीक पुलिया का आधा हिस्सा हवा में झूल रहा है तो वहीं इसके नीचे का पिलर टूट गया है. यह कभी भी ध्वस्त हो सकता है. यह मार्ग बंद हुआ तो किसानों की मुश्किलें बढ़ जायेगी. कृषि से जुड़े सामान को लाने-ले जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

दूरी हो जाएगी दोगुनी
इस मार्ग के बंद होने से 10 हजार से ज्यादा की आबादी प्रभावित होगी. वहीं गोराडीह-जगदीशपुर के बीच की दूरी होगुनी हो जायेगी. अतिरिक्त 12-15 किमी का चक्कर लगाना पड़ेगा. इस मार्ग पर रहनेवाले लोगों के लिए दोनों प्रखंड मुख्यालय पहुंचने में ज्यादा वक्त लगेगा. उन्हें दिक्कतों को सामना करना पड़ेगा. पुलिया का उत्तरी भाग हवा में है. यहां खतरे की सूचना से जुड़ा बोर्ड भी नही लगा है. ऐसे में बड़ी दुर्घटना की आशंका है. इस पथ पर ऑटो, स्कूल वाहन, ट्रैक्टर समेत निजी वाहन में मोटरसाइकिल व कार चलते हैं. यह रोड ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, कहलगांव के अधीन है. स्थानीय लोगों द्वारा विभागीय अधिकारी को पुलिया क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी गयी है. मगर उनकी ओर से ध्यान नहीं दिया गया है.

 

Trending news