जमुई: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में 22 जनवरी को दिवाली मनाई जाएगी. जिसकी तैयारी जमुई में भी चल रही है. इसे लेकर जमुई शहर में 5 हजार घी के दीए का भी वितरण किया गया. दिया वितरण को लेकर एक भव्य शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ शहर में  निकल गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूली बच्चों ने ढोल बाजे के साथ जय श्री राम के नारे लगाए
इस भव्य शोभा यात्रा में स्कूली बच्चों ने भी ढोल बाजे के साथ जय श्री राम के नारे लगाते हुए दिखे. इस शोभा यात्रा को शहर के स्टेडियम से निकाला गया. जो शहर में घूम-घूम कर लोगों को घी के दीये और साथ में भगवान श्री राम के मंदिर की तस्वीर लोगों के बीच बांटी गई. 


भारत विकास परिषद के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा
इस यात्रा में भारत विकास परिषद के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. भारत विकास परिषद के लोगों ने शहर के लोगों से 22 जनवरी की रात दिवाली मनाने का आह्वान किया है. भगवान राम के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी को मनाया जाएगा. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से इस दिन को दिवाली के रूप में मनाने की अपील की थी. 


यह भी पढ़ें- INDIA Seat Sharing: कांग्रेस तो बाद की बात है, असली पेंच तो नीतीश कुमार और लालू प्रसाद में ही फंसा हुआ है!


22 जनवरी को घर-घर जलाये जाएंगे घी के दीये  
इसके बाद पूरे देश में इसकी तैयारियां शुरू हो गई है. अब इसके लिए शहरवासी तैयारी में जुटे है. भारत विकास परिषद के सदस्य के द्वारा ऐतिहासिक और भव्य दीपावली मनाने को लेकर घर-घर घी के दीए जलाए जाएंगे. जिसे लेकर शहर के लोगों के बीच घी के दीये बांटे जा रहे है.
इनपुट- अभिषेक निराला 


यह भी पढ़ें- Bihar: चिराग के आवास पर जुटे एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा