अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मुंगेर रेलवे स्टेशन का रिमॉडलिंग, पीएम ने किया शिलान्यास
Advertisement

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मुंगेर रेलवे स्टेशन का रिमॉडलिंग, पीएम ने किया शिलान्यास

Amrit Bharat Station Scheme: मुंगेर रेलवे स्टेशन के रिमॉडलिंग कार्य का पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत शिलान्यास किया.

अमृत भारत स्टेशन योजना

मुंगेर: अमृत भारत स्टेशन योजना के दूसरे चरण में 23.17 करोड़ की लागत से मुंगेर रेलवे स्टेशन के रिमॉडलिंग कार्य का सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से रिमोट कंट्रोल के माध्यम से शिलान्यास किया. मुंगेर रेलवे स्टेशन पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, मुंगेर विधायक प्रणव कुमार, डीन इरमी के अनिल कुमार द्विवेदी, मेयर कुमकुम देवी, जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह सहित रेलवे के वरीय अधिकारी मौजूद रहे. वहीं शिलान्यास से पहले स्कूली बच्चों द्वारा एकल नृत्य और भक्ति गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया. जिसके बाद अमृत भारत स्टेशन योजना प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागी छात्र- छात्रा को सांसद द्वारा पुरस्कृत और प्रशस्ति पत्र दिया गया.

इस मौके पर राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह सांसद ने कहा रेलवे को विकसित करने की यह बड़ी योजना मील का पत्थर साबित होगा और आधारभूत संरचना का विकास की दिशा में यह बड़ा कदम है. इसके लिए प्रधानमंत्री का प्रयास सराहनीय है. विश्व का अर्थव्यवस्था में बड़ी अर्थव्यवस्था के बराबर लाने में उनका प्रयास सराहनीय है. उन्होंने कहा की रेल की सभी लंबित परियोजनाओं का लोकसभा चुनाव के बाद कार्य होगा.

वहीं बीजेपी विधायक प्रणव कुमार यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में रेलवे का अभूतपूर्व विकास हुआ है. 2014 के रेलवे के बजट की तुलना में आज के बजट में आठ गुणा वृद्धि हुआ है. उन्होंने कहा की मुंगेर रेल सह सड़क पुल के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, तत्कालीन रेल मंत्री नीतीश कुमार, पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल का अथक प्रयास रहा. इसके निर्माण के बाद मुंगेर -बेगूसराय के रूट में मालगाड़ी अधिक सवारी गाड़ी कम है. इसकी संख्या में बढ़ोतरी होनी चाहिए. न्यू बरौनी और मानसी तक मुंगेर खगड़िया बेगूसराय ट्रेन का विस्तार होगा.

इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Katihar Seat: कभी उद्योगनगरी था कटिहार, अब बेरोजगारी है बड़ी समस्या, देखें इस सीट के ताजा समीकरण

Trending news