राम की भक्ति में लीन हुए मुंगेरवासी, दुल्हन की तरह सजाया गया शहर, 1100 दीपों से जगमगाएगा रामधाम मंदिर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2068718

राम की भक्ति में लीन हुए मुंगेरवासी, दुल्हन की तरह सजाया गया शहर, 1100 दीपों से जगमगाएगा रामधाम मंदिर

अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर जहां देश के विभिन्न राज्यों में जोर-जोर से तैयारी चल रही है तो वहीं मुंगेर  जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर सदर प्रखंड क्षेत्र के शीतलपुर गांव स्थित राम धाम मंदिर में भी रामलाल स्थापना के अवसर पर ग्रामीणों द्वारा जोर-जोर से तैयारी की जा रही है.

राम की भक्ति में लीन हुए मुंगेरवासी, दुल्हन की तरह सजाया गया शहर, 1100 दीपों से जगमगाएगा रामधाम मंदिर

मुंगेर: अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर जहां देश के विभिन्न राज्यों में जोर-जोर से तैयारी चल रही है तो वहीं मुंगेर  जिला मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर सदर प्रखंड क्षेत्र के शीतलपुर गांव स्थित राम धाम मंदिर में भी रामलाल स्थापना के अवसर पर ग्रामीणों द्वारा जोर-जोर से तैयारी की जा रही है. इस मंदिर में अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण दिखाने के साथ हवन ,हनुमान चालीसा पाठ, दीपोत्सव सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे. जिसकी तैयारी अंतिम चरण में है और इस राम मंदिर में कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए ग्रामीणों के द्वारा जोर-जोर से तैयारी की जा रही है.

रामधाम मंदिर में भगवान श्री राम लक्ष्मण और माता सीता की प्रतिमा मंदिर में स्थापित की गई है और उसी जगह पर हनुमान की भी प्रतिमा है जो कि इस मंदिर की सुंदरता को काफी ज्यादा आकर्षित करती है. ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि जिले में एकमात्र राम मंदिर है और इसी को लेकर 22 जनवरी को होने वाले रामलाल उत्साह ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर परिसर में उल्लासपूर्वक मनाई जाएगी.

मुंगेर शहर सज धज कर तैयार

रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुंगेर शहर सज धज कर तैयार हो गया है. शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक प्रत्येक घर रंगीन बल्बों से सजकर तैयार हो गया है. अयोध्या में हो रहे भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग पूरे उत्साह के साथ तैयारी में गांव से लेकर शहर के लोग जुट गए हैं. जिसे लेकर मुंगेर शहर में हर जगह पर राम ध्वज झंडा लगाया गया है. इसके अलावा सभी मंदिरों को भी आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है. हर जगह सुंदर सा नजारा दिख रहा है.

मुंगेर जिला मुख्यालय स्थित पूरबसराय, कौड़ा मैदान, शादीपुर, मुख्य बाजार, बड़ी बाजार, बेकापुर सहित जमालपुर, बरियारपुर, धरहरा, हवेली खड़गपुर, तारापुर, असरगंज, संग्रामपुर सहित अन्य क्षेत्रों में विश्व हिंदू परिषद अखिल भारतीय भाजपा एवं विभिन्न संगठनों के द्वारा जोर-जोर से तैयारी की जा रही है और कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए विभिन्न चौक चौराहा के अलावा घरों को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है. शहरवासियों ने कहा की 22 जनवरी को मुंगेर जिले ने दीपोत्सव जैसा कार्यक्रम किया जायेगा लोग घरों में दीप जलाएं.उन्होंने कहा कि हमलोगो की मन की आस्था पूरी हो रही है.

Trending news