Sawan 2022: बिहार के शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़
Advertisement

Sawan 2022: बिहार के शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़

Sawan 2022: सावन माह के चलते बिहार के अजगैबीनाथ धाम मंदिर और अशोकधाम मंदिर में भी शिव भक्त शिव भक्ति में सराबोर हैं. हर तरफ बम-बम भोले, हर-हर महादेव की गूंज से शिवालय गुंजायमान हो रहे हैं. 

Sawan 2022: बिहार के शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़

भागलपुरः भगवान शिव के अतिप्रिय श्रावण मास की आज दूसरी सोमवारी है. इसको लेकर सुलतानगंज के उत्तरवाहिनी गंगा तट पर बसे अजगैबीनाथ धाम मन्दिर में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. श्रद्धालुओं में खास उत्साह देखा जा रहा है. बोल बम का जयकारा लगाते हुए श्रद्धालु जलार्पण के लिए मन्दिर पहुंच रहे हैं.

श्रद्धालुओं की संख्या में हुआ इजाफा 
पिछले सोमवार से मन्दिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हुआ है. श्रद्धालु मनोकामना भी मांग रहे हैं. युवाओं ने कहा उन्हें अग्निवीर बनना है. 4 साल देश की सेवा के लिए काफी है. 15 दिन भी सेवा का मौका मिले तो जरूर सेवा करेंगे. 

अशोक धाम मंदिर में उमड़ी श्रद्वालुओं की भीड़
वहीं लखीसराय में भी सावन के दूसरी सोमवारी को लेकर सुप्रसिद्ध अशोक धाम मंदिर मे जलाभिषेक को लेकर अहले सुबह से ही श्रद्वालुओं की भाड़ी-भीड़ उमड़ हुई है. सावन के महीने में भगवान शिव पर जलार्पण करने की काफी पुरानी परम्परा हैं. खासकर सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव पर जलार्पण करना काफी शुभ और जल्द ही मनोकामना पूरी होने वाला दिन माना जाता है. मंदिर में कांवरियो का सैलाब उमड़ पड़ा है. पूरा अशोकधाम मंदिर मानो शिवमय हो गया है. 

कांवरियो की लगी लंबी कतार 
अहले सुबह मंदिर का पट खुलते ही कांवरियो की लंबी कतार लग गयी और धीरे-धीरे कांवरियो की कतार बढ़ती चली गई. पूरा मंदिर परिसर केसरियामय हो गया. महिला-पुरुष और बच्चे सभी जलाभिषेक करने को उत्सुक थे. 

हजारों की तादाद में उमड़ी भीड़ को नियंत्रण करने के लिए सुरक्षा की भी तगड़ी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गयी है. जगह-जगह दंडाधिकारी के साथ-साथ काफी संख्या मे महिला-पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गई है. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है. ताकि श्रद्वालुओं को कोई परेशानी ना हो. एसडीएम संजय कुमार एवं एएसपी सैयद इमरान मसूद खुद सुरक्षा की कमान संभालें हुए हैं. अहले सुबह से ही दोनों अधिकारी मंदिर परिसर में मौजूद हैं और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.

यह भी पढ़े- Nag panchmi 2022: सावन में कब है नागपंचमी, जानिए नाग पूजा की बिल्कुल सटीक पूजा विधि

Trending news