close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोजपुरी अभिनेता ने कहा, 'बिहार में संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं कलाकार'

भोजपुरी फिल्म के अभिनेता गुंजन सिंह ने कहा है कि बिहार में कलाकार संघर्ष के दौर से गुजर रहा है.

भोजपुरी अभिनेता ने कहा, 'बिहार में संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं कलाकार'
भोजपुरी अभिनेता गुंजन सिंह ने सरकार से सब्सिडी की मांग की है. (फाइल फोटो)

सासारामः बिहार में भोजपुरी फिल्मों का क्रेज काफी अधिक है. बिहार में अब काफी संख्या में भोजपुरी फिल्म का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन भोजपुरी फिल्मों के कलाकारों का मानना है कि उन्हें काफी संघर्ष के बाद सफलता मिलती है. बिहार में गायक या अभिनेता बनना मुश्किल का काम है.

भोजपुरी फिल्म के अभिनेता गुंजन सिंह ने कहा है कि बिहार में कलाकार संघर्ष के दौर से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में आज मां-बाप अपने बच्चों को अभिनेता या गायक बनने नहीं देना चाहते हैं. सभी चाहते हैं कि उनके बच्चे डॉक्टर या इंजीनियर बनें. क्यों कि वह जानते हैं कि अभिनेता और गायक बनना मुश्किल और संघर्ष का काम है.

भोजपुरी अभिनेता गुंजन सिंह बुधवार को रोहतास के डिहरी में अपनी फिल्म 'नसीब' के प्रमोशन के लिए आए हुए थे. उन्होंने अपने फिल्म का प्रमोशन किया. इसी दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में आज कलाकार संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं. भोजपुरी गायक और अभिनेताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि मुश्किल इस बात की है कि भोजपुरी कलाकारों को किसी भी तरह का सरकारी संरक्षण नहीं है. यहां जो भी कलाकार है वह संघर्ष के दौर से गुजर रहे हैं. बिहार में कलाकारों को काफी संघर्ष करना पड़ता है. सरकार अगर सब्सिडी देगी तो इससे कलाकारों के लिए बड़ी सहायता होगी.

उन्होंने कहा कि सब्सिडी की घोषणा होती है तो बहुत सारे प्रोड्यूसर बिहार में बेहतरीन फिल्में बनाने के लिए आगे आएंगे. उन्होंने सरकार से मांग किया कि वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज़ को थोड़ा महत्व तो यह आने वाले समय में रोजगार का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है.