Amitabh Bachchan: भोजपुरी की इस फिल्म में काम करने के लिए बिग बी ने नहीं लिए थे एक भी पैसे, जानिए वजह
Advertisement

Amitabh Bachchan: भोजपुरी की इस फिल्म में काम करने के लिए बिग बी ने नहीं लिए थे एक भी पैसे, जानिए वजह

भोजपुरी सिनेमा को अब ग्लोबल पहचान मिल चुकी है. एक समय में भोजपुरी सिनेमा को हिंदी सिनेमा के इतने दर्शकों का प्यार मिलता था. तब हिंदी सिनेमा के बड़े-बड़े दिग्गज कलाकार भोजपुरी फिल्मों के पर्दे पर नजर आते थे.

(फाइल फोटो)

Amitabh Bachchan: भोजपुरी सिनेमा को अब ग्लोबल पहचान मिल चुकी है. एक समय में भोजपुरी सिनेमा को हिंदी सिनेमा के इतने दर्शकों का प्यार मिलता था. तब हिंदी सिनेमा के बड़े-बड़े दिग्गज कलाकार भोजपुरी फिल्मों के पर्दे पर नजर आते थे. इन फिल्मों में लता, रफी और किशोर कुमार जैसे गायकों की आवाज गाने में होती थी. फिर भोजपुरी सिनेमा लंबे समय तक पर्दे से गायब रही. इसके बाद जब भोजपुरी के कलाकारों की तरफ से एक बार फिर से इस भाषा की फिल्मों को तैयार करने की कोशिश शुरू हुई तो वह वक्त भोजपुरी सिनेमा के लिए ज्यादा मुफीद नहीं था. फिर भी भोजपुरी की फिल्मों ने कमाल दिखाया और आज भोजपुरी की फिल्मों के पास हिंदी के बाद सबसे ज्यादा 40 करोड़ दर्शक हैं और पूरी दुनिया में भोजपुरी की फिल्में देखी जाती हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा की दूसरी पारी की शुरुआत में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, जया बच्चान, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकारों ने काम किया. 

बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली भोजपुरी फिल्म में काम करने के लिए एक रुपए की फीस नहीं ली थी. है ना आश्चर्य की बात तो हम इसके पीछे की वजह भी आपको बताते हैं. बता दें कि भोजपुरी के पर्दे पर बिग बी की पहली फिल्म थी गंगा. जिसमें अमिताभ के साथ मनोज तिवारी नजर आए थे. इस फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने कोई फीस नहीं ली थी. इसमें बिगी बी के अलावा हेमा मालिनी भी थी जबकि फिल्म में रवि किशन और नगमा का भी अहम किरदार था. 

ये भी पढ़ें- गुरु बदलेंगे चाल, होगा अमला राजयोग का निर्माण, इन 3 राशि वालों की खुलेगी किस्मत

इस फिल्म का निर्माण अमिताभ के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत ने किया था और यही वजह थी कि अमिताभ ने इस फिल्म में मुफ्त में काम किया था. बता दें कि मनोज तिवारी को इस फिल्म के लिए अमिताभ ने कॉल किया था और उनसे दो दिन का समय मांगा था जिसे सुनकर मनोज तिवारी हैरान रह गए थे. उनका सपना था कि वह अमिताभ से मिलें और फिर ऐसा हुआ तो वह खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहे थे. 

इसके बाद भी अमिताभ बच्चन ने भोजपुरी में कई और फिल्मों मे काम किया और उनके पर्दे पर निभाए गए किरदार को भोजपुरी के दर्शकों ने भी खूब प्यार दिया. अब भले अमिताभ भोजपुरी फिल्मों में नजर नहीं आते हैं लेकिन उनके निभाए किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. 

Trending news