Bihar Film Festival: पटना में फिल्म फेस्टिवल का आयोजन, डिप्टी CM विजय सिन्हा ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2299680

Bihar Film Festival: पटना में फिल्म फेस्टिवल का आयोजन, डिप्टी CM विजय सिन्हा ने किया शुभारंभ

Bihar Film Festival: उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिंह के साथ कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर भी उपस्थित हुई. साइन यात्रा और हाउस आफ वैरायटी की तरफ से आयोजित पटना सिने फेस्टा फिल्म प्रेमियों के लिए बेहद शानदार फिल्मों का कलेक्शन इस फिल्म उत्सव में लेकर आई है. 

बिहार फिल्म फेस्टिवल

Bihar Film Festival: बिहार फिल्म महोत्सव का शुभारंभ 19 जून, 2024 दिन बुधवार को उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने दीप जलाकर किया। 23 जून तक चलने वाले इस फिल्म समारोह में देश-विदेश की कई ख्याति लाभ फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा और सिने प्रेमियों को शानदार फिल्मों को देखने का अवसर मिलेगा. रीजेंट सिनेमा में फिल्म का शुभारंभ बेहद शानदार तरीके से किया गया. 

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिंह के साथ कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर भी उपस्थित हुई. साइन यात्रा और हाउस आफ वैरायटी की तरफ से आयोजित पटना सिने फेस्टा फिल्म प्रेमियों के लिए बेहद शानदार फिल्मों का कलेक्शन इस फिल्म उत्सव में लेकर आई है. 

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर निलंजन रीता दत्त राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त फिल्म निर्देशक, विकास कुमार अभिनेता, निर्माता और डायलॉग कोच ,अजय ब्रह्मात्मज फिल्म समीक्षक और सुमन सिंह फेस्टिवल डायरेक्टर ने इस शानदार आयोजन के लिए सभी के सहयोग की सराहना की. फिल्म महोत्सव की शुरुआत गुजराती भाषा के फिल्म का जो कयो कलर से हुई और दूसरे फिल्म हिंदी की गुलमोहर दिखाई गईं.

यह भी पढ़ें:Bhojpuri Song: मुंह में सिगार, हाथ में बंदूक...अक्षरा सिंह ने दिखाया 'लइकिन के तेवर'

पटना सिने फेस्टा को बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान पुणे राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम और राष्ट्रीय फिल्म संग्रहालय समेत फिल्म क्रिटिक गिल्ड ने भी सहयोग किया है. इस आयोजन की खासियत इसे समझा जा सकता है कि इसमें क्यूरेटेड कई ऐसी फिल्में शामिल हुई है जो अब तक किसी थिएटर में रिलीज नहीं हुई है, लेकिन कंस मामी इफी भूषण टोरंटो जैसे प्रतिष्ठित फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर हो चुका है. कई फिल्में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित है जो इस फेस्टिवल में दिखाई जाएगी.

रिपोर्ट: रजनीश

Trending news