Happy Birthday Ravi Kishan: भोजपुरी सिनेमा के सदाबहार एक्टर और सांसद रवि किशन का आज (17 जुलाई) जन्मदिन है. वह एक एक्टर और सांसद दोनों के रूप में एक जाना पहचाना नाम हैं. रवि किशन ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी हैं. भोजपुरी के वह बहुत बड़े स्टार हैं. संसद भवन में जया बच्चन के साथ रवि किशन के झगड़े को कोई भूल नहीं सकता. वह बहस पूरे देश में चर्चा का विषय बना था. आज रवि किशन के जन्मदिन पर जनाते हैं उनके बारे में कुछ कम रोचक तथ्य, जो शायद आप पहले नहीं जानते होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


रामलीला में सीता का रोल किया


रवि किशन ने अपने संघर्ष के दिनों में कई छोटी भूमिकाएं की. उन्होंने कुछ पैसे कमाने और फिल्मों में अपना संघर्ष जारी रखने के लिए रामलीला में भी भाग लिया. रवि किशन ने एक बार कहा था कि उन्होंने रामलीला में माता सीता का रोल निभाया था.


 रवि किशन की शुरुआत 


रवि किशन का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन जब वह 10 साल के थे, तब उनका परिवार उत्तर प्रदेश के जौनपुर चला गया. उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए घर छोड़ा दिया. रवि किशन की मां ने उनकी बहुत मदद की. हालांकि काफी संघर्ष के बाद उन्हें एक फिल्म मिली, वह एक बी-ग्रेड फिल्म थी जिसका नाम पीताम्बर था, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे.


तेरे नाम से पहचान मिली


रवि किशन को साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म तेरे नाम से पहचान मिली. तेरे नाम में उन्होंने रामेश्वर का किरदार निभाया था. रामेश्वर की भूमिका के लिए उन्होंने अपने पिता से प्रेरणा ली. इसके बाद रवि किशन को फिल्मों के कई ऑफर मिलने लगे. साल 2006 में बिग बॉस सीजन 1 का रवि किशन हिस्सा थे. शो में दूसरे रनर-अप रहे थे. उन्होंने एक अन्य डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी हिसा लिया. 


ये भी पढ़ें: Bhojpuri Icons: रवि किशन, मनोज तिवारी, पवन और खेसारी ने रेड कार्पेट की बढ़ाई शान


भोजपुरी से सुपरस्टार


बॉलीवुड उन्हें स्टारडम नहीं दे सका, लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने रवि किशन को सुपरस्टार बना दिया. रवि किशन डायलॉग 'जिंदगी झंडवा..फिर भी घमंडवा' दर्शकों के बीच भी काफी लोकप्रिय है. 


ये भी पढ़ें: रवि किशन की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्म, हिंदी, भोजपुरी और वेब सीरीज की देखें लिस्ट


गोरखपुर से लोकसभा सांसद


भोजपुरी के दिग्गज एक्टर रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता है. इस वक्त वह एक्टिंग के साथ सियासी पारी भी बहुत शानदार तरीके से खेल रहे हैं.