Happy Birthday Ravi Kishan: रवि किशन की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्म, हिंदी, भोजपुरी और वेब सीरीज की देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1783263

Happy Birthday Ravi Kishan: रवि किशन की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्म, हिंदी, भोजपुरी और वेब सीरीज की देखें लिस्ट

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन का आज जन्मदिन है. वह आज 53 साल के हो गए. रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में खुद को सफलतापूर्वक स्थापित किया है. साथ ही मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी कई भूमिकाएं निभाई हैं.

रवि किशन

Happy Birthday Ravi Kishan: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन का आज जन्मदिन है. वह आज 53 साल के हो गए. रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में खुद को सफलतापूर्वक स्थापित किया है. साथ ही मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी कई भूमिकाएं निभाई हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए उनकी कुछ हिंदी फिल्मों, भोजपुरी फिल्मों और वेब सिरीज के बारे में जानते हैं.

हिंदी फिल्में

पीताम्बर: 1992 में इसे इमरान ने निर्देशित फिल्म है और इसमें मिथुन चक्रवर्ती, रवि किशन, किरण कुमार और रजा मुराद मुख्य भूमिका में हैं. 

फिर हेरा फेरी: कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी (2000) की सीक्वल है और इसका निर्देशन नीरज वोहरा ने किया था. ये फिल्म 2006 में आई थी. इसमें सितारों से सजी कास्ट है और रवि किशन छोटे का किरदार निभा रहे हैं, जो शरत सक्सेना के किरदार तिवारी का सहायक है.

वेलकम टू सज्जनपुर : श्याम बेनेगल ने इस फिल्म को निर्देशित किया है. यह एक हिंदी कॉमेडी फिल्म 2008 में आई थी. फिल्म में रवि किशन एक कंपाउंडर राम कुमार की भूमिका में हैं, जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है. कहानी उनके किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक विधवा से प्यार करती है, लेकिन अपने सख्त ससुर से डरती है.

तनु वेड्स मनु: जिमी शेरगिल के दोस्त के रूप में रवि किशन सहायक भूमिका निभाते हैं. रवि किशन का कैरेकटर स्वैग के साथ स्टाइलिश कनपुरिया स्वाद को दर्शाता है. ये फिल्म  2011 में आई थी.

ये भी पढ़ें:पवन सिंह ने खेसारी को मंच पर लगाया गले, बोले- ये मेरा छोटा भाई, क्या दुश्मन खत्म?

भोजपुरी फिल्में

जनम जनम के साथ: असलम शेख इस फिल्म को निर्देशित किया है. यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है. फिल्म में अभिनेता मनोज तिवारी, नगमा, भाग्यश्री और रवि किशन प्रमुख भूमिकाओं में हैं. ये फिल्म  2007 में रिलीज हुई थी.

देवरा बड़ा सतावेला: इस फिल्म को राजकुमार आर पांडे ने निर्देशित किया है. यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में अभिनेता रवि किशन, प्रदीप पांडे, पाखी हेगड़े और मोनालिशा प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

हम हैं जोड़ी नंबर 1:  हम हैं जोड़ी नंबर 1 फिल्म को दिलीप गुलाटी ने डायरेक्ट किया है. ये एक रोमांटिक एक्शन कॉमेडी फिल्म है. फिल्म में रवि किशन, रानी चटर्जी और पूनम दुबे मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म बृंदावनम की रीमेक है. ये भोजपुरी में 2016 में रिलीज हुई थी.

सनकी दरोगा: इस फिल्म को सैफ किदवई ने निर्देशित किया है. ये एक एक्शन फिल्म है. साल 2018 में ये फिल्म रिलीज हुई थी. रवि किशन और अंजना सिंह अभिनीत फिल्म है.

​ये भी पढ़ें: Bhojpuri Icons: रवि किशन, मनोज तिवारी, पवन और खेसारी ने रेड कार्पेट की बढ़ाई शान

वेब सीरीज

रंगबाज: साल 2018 में रवि किशन की वेब सिरीज रिलीज हुई. इस वेब सीरीज में उन्होंने दमदार काम किया है. ये वेब सीरीज 1990 के दशक के दौरान गोरखपुर की देहाती पृष्ठभूमि पर आधारित है. 22 दिसंबर 2018 को ZEE5 ओरिजिनल के रूप में रिलीज हुई.

खाकी द बिहार चैप्टर: यह एक क्राइम थ्रिलर है जो शेखपुरा जिले, नालंदा जिले और पटना जिले पर आधारित है. रवि किशन ने अभ्युदय सिंह का किरदार निभाया है. ये वेब सीरीज  साल 2022 में रिलीज हुई थी.

Trending news