Happy birthday Ravi Kishan: 55 साल के हुए रवि किशन, जानिए अभिनेता और राजनेता के बारे में 5 दिलचस्प तथ्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2340757

Happy birthday Ravi Kishan: 55 साल के हुए रवि किशन, जानिए अभिनेता और राजनेता के बारे में 5 दिलचस्प तथ्य

Happy birthday Ravi Kishan: रवि किशन, जिनका असली नाम रवींद्र श्यामनारायण शुक्ला है. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत एक बी-ग्रेड फिल्म से की, जिसका नाम पीतांबर था, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे. फिल्म के लिए उन्हें 5000 रुपए मिले थे. उन्हें पहचान तब मिली जब वह सलमान खान की हिट फिल्म तेरे नाम में सहायक भूमिका में नजर आये.

रवि किशन

Happy Birthday Ravi Kishan: रवि किशन की यात्रा अविश्वसनीय से कम नहीं है! अपनी कॉमिक टाइमिंग से हमें हंसाने से लेकर अपने गंभीर किरदारों के साथ अमिट छाप छोड़ने और यहां तक ​​कि राजनीति में कदम रखने और वहां अपना नाम बनाने तक. उन्होंने एक मुकाम हासिल किया है. रवि किशन के जन्मदिन पर आइए एक्टर के बारे में कुछ तथ्यों के बारे में जानें.

चॉल में बचपन
मुंबई के सांताक्रूज़ की एक चॉल में पले-बढ़े रवि किशन के जीवन में एक बड़ा बदलाव तब आया जब उनके पिता का डेयरी व्यवसाय खराब स्थिति में आ गया. जब वह सिर्फ 10 साल के थे, तो वह और उनका परिवार उत्तर प्रदेश के जौनपुर के एक गांव में चले गए, लेकिन रवि किशन का अभिनेता बनने का बड़ा सपना था, इसलिए 17 साल की उम्र में उन्होंने घर छोड़ दिया और वापस मुंबई चले गए. वह 12 अन्य लोगों के साथ एक कमरे के छोटे से फ्लैट में रहने लगे.

रवि किशन के एक्टिंग के खिलाफ थे पिता 
कई इंटरव्यू में रवि किशन ने खुलासा किया है कि उनके पिता चाहते थे कि वह दूध का बिजनेस करें और वह उन्हें बेल्ट से बुरी तरह मारते थे. उनकी मां ने उन्हें 500 रुपए दिए, जिससे वह अभिनय में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई आ गए. एक बार उन्होंने अपने पिता के व्यवहार को सही ठहराते हुए कहा था. वह एक पुजारी थे और एक ब्राह्मण होने के नाते, वह हमेशा चाहते थे कि मैं खेती करूं या पुजारी बनूं या कोई सरकारी नौकरी करूं. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके परिवार में कोई कलाकार पैदा हो सकता है. 

रामलीला में सीता का किरदार निभाया
अपने संघर्ष के दिनों में रवि किशन ने कई छोटी भूमिकाएं की, और अक्सर एक पृष्ठभूमि कलाकार के रूप में काम किया. उन्होंने कुछ पैसे कमाने और फिल्मों में अपना संघर्ष जारी रखने के लिए रामलीला में भी भाग लिया. इंटरव्यू में रवि ने कहा था कि मैं भी रामलीला का हिस्सा था, जहां मैंने सीता की भूमिका निभाई थी. मेरा मानना ​​है कि ईश्वर आपके जीवन की योजना बनाता है.

शुरुआत बी-ग्रेड फिल्म से
रवि किशन, जिनका असली नाम रवींद्र श्यामनारायण शुक्ला है. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत एक बी-ग्रेड फिल्म से की, जिसका नाम पीतांबर था, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में थे. फिल्म के लिए उन्हें 5000 रुपए मिले थे. उन्हें पहचान तब मिली जब वह सलमान खान की हिट फिल्म तेरे नाम में सहायक भूमिका में नजर आये. उन्होंने स्पाइडर-मैन 3 को भी आवाज दी, जिससे यह भोजपुरी में डब होने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म बन गई. 

हॉलीवुड तक पहुंची भोजपुरी फिल्म
इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े अभिनेता हैं. दरअसल, उनकी फिल्म महादेव का गोरखपुर अमेरिका में रिलीज होने वाली पहली भोजपुरी फिल्म थी. यह फिल्म 29 मार्च 2024 को रिलीज हुई थी और माना जा रहा है कि यह राज्यों में रिलीज होने वाली पहली भोजपुरी फिल्म है. इस फिल्म को एक्टर ने खुद प्रोड्यूस किया है. रवि किशन को आखिरी बार किरण राव की फिल्म लापता लेडीज में देखा गया था.

Trending news