पटना : भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह का जलवा ऐसा कि इनकी एक झलक पाने के लिए भोजपुरी के दर्शक बेताब रहते हैं. कहीं पवन सिंह का कार्यक्रम हो और वहां लोगों की भीड़ इकट्ठी ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. ऐसे में भोजपुरी के पावरस्टार के बारे में आपको बता दें कि वह अपने कार्यक्रम के लिए मोटी रकम चार्ज भी करते हैं. पवन सिंह फिल्मों और गानों के लिए भी बड़ी फीस लेते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवन सिंह की तुलना लोग सलमान खान से करते हैं
बचपन से ही मंच से जुड़े रहे पवन सिंह ने जब भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपना जलवा बिखेरना शुरू किया तो कम समय में ही उन्हें खूब पॉपुलरिटी मिली और आज वह दर्शकों के दिलों की धड़कन बन गए हैं. पवन सिंह को भोजपुरी के दर्शक बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान से तुलना करते हैं. अभिनय से पहले पवन सिंह ने अपनी आवाज से दर्शकों को अपना दीवाना बना रखा था. उनके कई गाने ऐसे हैं जिनपर दुनिया के हर कोने में झूमते लोग आपको मिल जाएंगे. ऐसे में पवन सिंह दुनिया के कई देशों में कार्यक्रम के लिए बुलाए जाते हैं. 


भोजपुरी के सबसे महंगा अभिनेता हैं पवन सिंह 
पवन सिंह के बारे में बताया जाता है कि वह एक गाने के लिए 3 से 4 लाख रुपए चार्ज करते हैं. वहीं फिल्मों की बात करें तो वह एलबम के गानों के लिए भी इतना ही चार्ज करते हैं. आपको बता दें कि पवन सिंह खेसारी लाल यादव से भी ज्यादा फीस लेते हैं ऐसे में वह भोजपुरी के सबसे ज्यादा महंगा सिंगर्स में शुमार किए जाते हैं. 


विदेश में स्टेज शो के लिए इतनी रकम लेते हैं पवन सिंह 
पवन सिंह के बारे में जानकारी की मानें तो वह विदेशों में एक स्टेज शो के लिए 30 से 40 लाख तक की रकम वसुलते हैं वहीं देश में होनेवाले कार्यक्रम के लिए भी पवन सिंह 10 से 15 लाख रुपए एक शो का लेते हैं. पवन सिंह का गाना 'लॉलीपॉप लागेलू' ने उन्हें ग्लोबल स्टार बना दिया है. पवन सिंह ने एल्बम ‘ओढ़निया वाली’ से अपनी शुरुआत की थी. इससे पहले वह भोजपुरी मंचों पर कार्यक्रम करते रहे थे. 


ऐसे हुई पवन के फिल्मी करियर की शुरुआत 
पवन सिंह ने साल 2007 में भोजपुरी सिनेमा पर ‘रंग ली चुनरिया तोहरे नाम’ के साथ पदार्पण किया यह फिल्म ज्यादा सफल नहीं रही लेकिन 2009 में आई उनकी फिल्म ‘प्रतिज्ञा’ ने उन्हें पावरस्टार बना दिया और उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. 


ये भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ कि भोजपुरी स्टार पवन सिंह के चाहनेवाले  हो गए नाराज, बैरिकेडिंग तोड़ने की हुई कोशिश