बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पुराने और वफादार नेताओं को मिली वरीयता
Advertisement

बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, पुराने और वफादार नेताओं को मिली वरीयता

कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के कुछ उम्मीदवारों की घोषणा की है. दोनों चरणों को मिलाकर कांग्रेस लगभग 46 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के कुछ उम्मीदवारों की घोषणा की है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने पहले और दूसरे चरण के कुछ उम्मीदवारों की घोषणा की है. दोनों चरणों को मिलाकर कांग्रेस लगभग 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों क घोषणा की है उनमें कुशेश्वर स्थान से अशोक राम, बरबीघा से गजानंद शाही, करगहर से संतोष मिश्रा, हिसुआ से नीतू कुमारी, कुटुंबा से राजेश राम, औरंगाबाद से आनंद शंकर, सिकंदरा से बंटी चौधरी, कहलगांव से शुभानंद मुकेश, वजीरगंज से अवेधश सिंह, विक्रम से सिद्धार्थ, सुलतानगंज से ललन कुमार, वारसलीगंज से ललन कुमार उर्फ मंटन सिंह, लखीसराय से अमरेश कुमार अनीश, बक्सर से संजय तिवारी, अमरपुर से जितेंद्र सिंह, गया से मोहन श्रीवास्तव, राजपुर से विश्वनाथ राम, चैनपुर से प्रकाश कुमार सिंह और बाढ़ से सत्येंद्र बहादुर को टिकट दिया गया है. 

आपको बता दें कि पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस के पास 21 सीटें हैं. कांग्रेस ने टिकट देने में पुराने उम्मीदवारों को वरीयता दी है. कांग्रेस विधानसभा में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस के पहले आरजेडी भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. 

 वहीं, आरजेडी ने जिन्हें टिकट दिया है उनमें पूर्व मंत्री और जमुई विधायक विजय प्रकाश. वहीं, जिन लोगों को अन्य विधानसभा क्षेत्रों से टिकट मिला है उनमें नोखा से अनिता देवी, नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, चकाई से साबित्री देवी, शाहपुर से राहुल तिवारी, जहानाबाद से सुदय यादव, जगदीशपुर से रामविशुन सिंह लोहिया, मखदुमपुर से सूबेदार दास, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेन्द्र यादव को आरजेडी ने मैदान में उतारा है.