भागलपुरः केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को नवगछिया में सवर्ण सेना ने दिखाया काला झंडा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar452093

भागलपुरः केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को नवगछिया में सवर्ण सेना ने दिखाया काला झंडा

 भागलपुर के नवगछिया स्टेशन पर गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को सवर्ण सेना के लोगों ने काला झंडा दिखाया है.

अश्विनी चौबे को नवगछिया में काला झंडा दिखाया गया. (फाइल फोटो)

भागलपुरः एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के खिलाफ आंदोलन करने वाले समर्थकों ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता अश्विनी चौबे को काला झंडा दिखाया है. भागलपुर के नवगछिया स्टेशन पर गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को सवर्ण सेना के लोगों ने काला झंडा दिखाया है.

दरअसल, भागलपुर के नवगछिया स्टेशन से दिल्ली जाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने आए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे को सवर्ण सेना के लोगों ने काला झंडा दिया. वह गुरुवार को भागलपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. वहां से वह राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने के लिए सीधे नवगछिया स्टेशन पहुंचे थे.

अश्विनी चौबे जैसे ही नवगछिया स्टेशन पहुंचे. स्टेशन परिसर में पहले से ही सवर्ण सेना के लोग वहां मौजूद थे. उन्होंने अश्विनी चौबे की गाड़ी को रोक दिया, और गाड़ी के आगे खड़े होकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी.

सवर्ण सेना के लोग एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान उन लोगों ने अश्विनी चौबे को काला झंडा दिखाकर अपना विरोध जताया. साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी.

सवर्ण सेना के लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से एससी-एसटी एक्ट व जातिगत आरक्षण को समाप्त कर गरीब सवर्णो को आरक्षण देने की मांग की. सरकार को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर सवर्णों को न्याय नहीं मिलेगा तो उन्हें लोकसभा चुनाव में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

वहीं, सूचना मिलने के बाद नवगछिया एसपी निधि रानी पुलिस बल के साथ स्टेशन पहुंची. एसपी ने फौरन अश्विनी चौबे को सुरक्षा घेरे में ले लिया, और उन्हें स्टेशन तक पहुंचाया. इस दौरान अश्विनी चौबे हंसते रहे. वहीं, जब वह ट्रेन पर चढ़ रहे थे तो एसपी निधि रानी से कहा कि अपने ही बच्चें हैं. इनपर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो. 

हालांकि एसपी निधि रानी ने कहा कि इस मामले में किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं आई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल सवर्ण सेना के लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.