Bihar 10th Result: सब्जी बेचने वाले का बेटा बना बिहार का टॉपर, इंजीनियर बनना है लक्ष्य
Advertisement

Bihar 10th Result: सब्जी बेचने वाले का बेटा बना बिहार का टॉपर, इंजीनियर बनना है लक्ष्य

 इस साल कुल 15 लाख 29 हजार 393 विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे. वहीं, 482 नंबरों के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने बिहार में टॉप किया है. 

482 नंबरों के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने बिहार में टॉप किया है.

रोहतास: बिहार में आज बीएसईबी ने मैट्रिक परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित किया है. इस साल कुल 15 लाख 29 हजार 393 विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे. वहीं, 482 नंबरों के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने बिहार में टॉप किया है. 

हिमांशु राज रोहतास के जनता उच्च विद्यालय, तेनुअज का छात्र है. हिमांशु के पिताजी सब्जी बेचने का काम करते हैं और पढ़ाई से बचे हुए समय में हिमांशु अपने पिता के काम में हाथ भी बंटाता है. हिमांशु की मां हाउस वाइफ हैं. 

गांव में खुशी की लहर
हिमांशु के स्टेट टॉपर मिलने की खबर मिलते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई. परिवार के लोगों ने हिमांशु को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. वहीं, हिमांशु के शिक्षक ने कहा कि वो बचपन से ही होनहार छात्र रहा है और सिर्फ पढ़ाई नहीं बल्कि खेलकूद में भी वो बहुत ही अच्छा है. 

रंग लाई मेहनत
हिमांशु ने दसवीं की परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी. हिमांशु ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो दिन भर में 14 घंटे से भी अधिक पढ़ाई करता था. हिमांशु का कहना है कि वो आगे भी और भी बेहतर तरीके से आगे की पढ़ाई करना चाहता है और इंजीनियर बनना चाहता है.