गया: CUSB के VC ने PM को लिखा खत, लेफ्ट विंग पर लगाया कैंपस का माहौल खराब करने के आरोप

विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कुलपतियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर ये आरोप लगाया है कि लेफ्ट विंग के कार्यकर्ताओं ने देशभर के शिक्षण संस्थानों में माहौल को खराब किया है.

गया: CUSB के VC ने PM को लिखा खत, लेफ्ट विंग पर लगाया कैंपस का माहौल खराब करने के आरोप
सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति हरीश चंद्र सिंह राठौर और प्रोफ़ेसर श्यामा नन्द सिंह ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है.

गया: देशभर के 200 से ज्यादा विश्वविद्यालयों के शिक्षक और कुलपतियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर ये आरोप लगाया है कि लेफ्ट विंग के कार्यकर्ताओं ने देशभर के शिक्षण संस्थानों में माहौल को खराब किया है.

बिहार के गया के साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति हरीश चंद्र सिंह राठौर और प्रोफ़ेसर श्यामा नन्द सिंह ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है. इसमें लिखा गया है कि लेफ्ट विंग एक्टिविस्ट्स की गतिविधियों की वजह से कैंपस में पढ़ाई-लिखाई में रुकावट आती है.

इनका आरोप है कि लेफ्ट विंग कम उम्र के छात्रों को वैचारिक रूप से प्रभावित कर रहे हैं, जिससे नए छात्र पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. धरना, आंदोलन किसी खास लोगों को निशाना बनाना इन लेफ़्ट एक्टिविस्ट का आम तरीका बन गया है.

लेफ्ट की विचारधारा को न अपनाने पर सार्वजनिक तौर पर दोषारोपण और प्रताड़ना अब अपने चरम पर पहुंच गई है. चिठ्ठी में आरोप लगाया गया है कि इस तरह की राजनीति का सबसे बुरा असर बच्चों, छात्रों पर पड़ रहा है जो गरीब परिवेश से हैं और अधिकारहीन समुदायों से ताल्लुक रखते हैं.