close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लू प्रभावित क्षेत्रों में नीतीश कुमार का हवाई दौरा रद्द, मरीजों से मिलने जाएंगे गया

लू प्रभावित इलाकों में सीएम नीतीश कुमार का हवाई दौरा रद्द हो गया है.

लू प्रभावित क्षेत्रों में नीतीश कुमार का हवाई दौरा रद्द, मरीजों से मिलने जाएंगे गया
नीतीश कुमार का हवाई दौरा रद्द हो गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लू से प्रभावित जिले औरंगाबाद, गया और नवादा का हवाई निरीक्षण करने वाले थे. लेकिन अब उनका यह निरीक्षण यात्रा रद्द कर दिया गया है. हालांकि, वह गया में मरीजों से मलिने के लिए जाएंगे. बता दें कि अब तक बिहार में लू से मरनेवालों की संख्या 147 हो चुकी है.

बिहार में चमकी बुखार और लू की वजह सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. वहीं, ऐसे विदारक स्थिति में सीएम जब प्रभावित क्षेत्रों में लोगों से मिलने नहीं पहुंचे तो कई सवाल खड़े होने लगे. विपक्ष ने भी सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

नीतीश कुमार आलोचना के बाद मुजफ्फपुर चमकी बुखार के पीड़ित बच्चों और परिवारों से मिलने के लिए एसकेएमसीएच पहुंचे थे. लेकिन सीएम नीतीश कुमार को यहां विरोध भी झेलना पड़ा था. लोगों ने सीएम नीतीश वापस जाओ के नारे तक लगाने लगे. बता दें कि, चमकी बुखार से बिहार में अब तक 150 से अधिक बच्चों की मौत हो गई है.

वहीं, लू भी बिहार में कहर बनकर टूट रहा है. ऐसे में 147 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, गुरुवार को नीतीश कुमार ने लू प्रभावित क्षेत्रों में हवाई दौरा करने का प्लान बनाया गया था. जिसमें औरंगाबाद, गया और नवादा क्षेत्र में जाना था, लेकिन अब यह दौरा रद्द कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार अब गया जाएंगे. जहां वह अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज जाएंगे. जहां वह लू पीड़ित मरीजों से मिलेंगे. साथ ही डॉक्टरों से भी मुलाकात कर हालातों का जायजा लेंगे.

आपको बता दें कि बिहार में लू से मरने वालों के परिवारों को सरकार ने 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.