जन आकांक्षा रैली से पहले ही पटना में राहुल गांधी समेत कई नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

पटना सिविल कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

जन आकांक्षा रैली से पहले ही पटना में राहुल गांधी समेत कई नेताओं के खिलाफ केस दर्ज
राहुल गांधी पर पटना सिविल कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 3 फरवरी को राजधानी पटना में रैली करने वाले हैं. लेकिन इससे पहले राहुल गांधी पर पटना सिविल कोर्ट में केस दर्ज किया गया है. यही नहीं राहुल गांधी समेत मदन मोहन झा और चार अन्य लोगों के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है. यह मामला राकेश दत्त मिश्र नाम के व्यक्ति ने दर्ज कराया है.

राकेश दत्त मिश्र ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी ने पटना में हिंदू धर्म के पोस्टर लगाकर लोगों की भावनाओं को आहत किया है. इस पोस्टर में राहुल गांधी भी मौजूद हैं. इसलिए हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के जिम्मेदार राहुल गांधी हैं.

दरअसल, 3 फरवरी को कांग्रेस पटना के गांधी मैदान में जन आकांक्षा रैली करने वाली है. रैली को लेकर जोर-शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है. पटना में यात्रा निकाल कर रैली का प्रचार कर इसे सफल बनाने की कवायद चल रही है. इसी दौरान पटना के सड़कों पर कांग्रेस की ओर से एक पोस्टर भी सभी जगह लगाया गया है.

पोस्टर में राहुल गांधी समेत बिहार के भी कई नेता दिख रहे हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि पोस्टर में राहुल गांधी को राम के अवतार के रूप में दिखाया गया है. वहीं, प्रियंका गांधी को मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें भी लिखी गई है. इस पोस्टर पर सियासत तो पहले से ही शुरू हो गई है.

वहीं, अब कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और अन्य चार लोगों पर पटना सिविल कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है. जिसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने हिंदु धर्म के लोगों को आहत किया गया है. कांग्रेस ने लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाई है. जिसके बाद राहुल गांधी पर कई धाराओं के साथ केस दर्ज कराया गया है.