बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक, 9 अलग-अलग मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक, 9 अलग-अलग मुद्दों पर हुई चर्चा

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक पहली बार पटना के बाहर आयोजित की गई.

समस्तीपुर में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक की गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर स्थित दलसिंह सराय स्थित होटल भव्या में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक पहली बार पटना के बाहर आयोजित की गई. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल वोहरा की अध्यक्षता में आयोजित इस मीटिंग में बिहार क्रिकेट से जुड़े 9 अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई. 

बैठक में मौजूद एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने अपने-अपने विचार से एक-दूसरे को अवगत कराते हुए वर्तमान क्रिकेट के भविष्य को और अधिक सवारने को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की. मीटिंग के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष वोहरा ने बताया कि बिहार में नवंबर माह से घरेलू क्रिकेट की शुरुआत होगी.

वोहरा ने कहा कि इसकी तैयारी में बीसीए के अधिकारी और सदस्य जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है कि जब मुख्यालय से बाहर इस अनुमंडल में पूरी कमेटी सहित कई जिलों के अध्यक्ष जूटे हैं. बिहार विभाजन के बाद पहली बार रणजी टीम क्रिकेट मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखलाते हुए अभी तक अपना पांच मैच जीत चुकी है. 

बिहार में भी चार रणजी मैच आयोजित करने का मौका मिला है. वहीं एसोसिएशन के सचिव रवि शंकर प्रसाद सिंह में कहा कि बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नही है. इनके उज्ज्वल भविष्य में पैसा कभी बाधक नही बनेगी. 2018 में बिहार की क्रिकेट टीम सभी फार्मेट में अपना प्रदर्शन करेगी. क्रिकेट के लिए ग्राउंड सबसे महत्वपूर्ण है. 

उन्होंने कहा अगर सभी जिला में एसोसिएशन को जमीन उपलब्ध हो जाय तो टफ विकेट सहित मैदान बनाने के लिए बीसीसीआई से पैसा मांगा जाएगा. वहीं जिला में एसोसिएशन के चुनाव पर बताते हुए कहा कि चुनाव तो होगा ही, वक्त भी आ गया है. सीओए के द्वारा इसकी प्रक्रिया चल रही है. गाइडलाइंस आने के बाद काम शुरू किया जाएगा. 

लगभग 18 साल बाद बीसीए ने अपना काम करना शुरू किया है. इस शॉट टर्म में शबीर खान इंडिया खेल रहा है यह हमारी उपलब्धि है. हम पूरी कमेटी एक टीम की तरह से काम कर रहे हैं. इससे बिहार क्रिकेट में जल्द ही एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.