बिहारः प्राचीन मंदिर से 5 बेशकीमती मूर्तियां चोरी, 500 किलो की थी दो मूर्तियां

झाखर धर्मपुर गांव में एक प्राचीन मठ (मंदिर) में चोरों ने रात धावा बोलकर वहां स्थापित पांच छोटी-बड़ी मूर्तियां चुरा ली गई.

बिहारः प्राचीन मंदिर से 5 बेशकीमती मूर्तियां चोरी, 500 किलो की थी दो मूर्तियां
प्राचीन मंदिर से बेशकीमती मूर्तियां चोरी. (प्रतीकात्मक फोटो)

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर जिले में प्रचीन मंदिर से मूर्तियां चोरी होने की खबर मिली है. बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार रात अज्ञात चोरों ने एक मंदिर से पांच बेशकीमती मूर्तियां चुराकर फरार हो गए. वही, जब इसकी सूचना मिलने पर पुलिस शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचकर देखा तो चोरी होने की बात कही गई. अब पुलिस जांच में जुटी है.

रोसड़ा के थाना प्रभारी हरिनारायण सिंह ने यहां शुक्रवार को बताया कि झाखर धर्मपुर गांव में एक प्राचीन मठ (मंदिर) में चोरों ने रात धावा बोलकर वहां स्थापित पांच छोटी-बड़ी मूर्तियां चुरा ली. इस बात की जानकारी तब हुई जब मठ के पुजारी शुक्रवार सुबह मंदिर पहुंचे. उन्होंने देखा कि मंदिर से सभी पांच मूर्तियां गायब थीं.

वहीं, इस बात की खबर आग की तरह इलाके में फैल गई. लोग आश्चर्यचकित हैं कि मूर्ति चुराने का पाप आखिर कौन कर सकता है. आरोपी को लोग भगवान के घर चोरी करने को लेकर कोस रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जो मूर्तियां चोरी हुई है. उनमें दो मूर्तियों का वजन 500 किलोग्राम है, जबकि तीन मूर्तियां 10 किलोग्राम से ज्यादा वजन की थी. ग्रामीणों के मुताबिक चोरी की गई मूर्तियां प्राचीन और बेशकीमती थी. 

हरिनारायण सिंह ने कहा कि पुजारी अमित झा के बयान पर रोसड़ा थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. अब पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. हालांकि पुलिस को अब तक किसी तरह की जानकारी हासिल नहीं हुई है. वहीं, अज्ञात अपराधियों के बारे में किसी तरह का सबूत भी नहीं मिला है.