close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चमकी बुखार : केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग की मांग पर बिहार सरकार ने भेजी रिपोर्ट

बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है. शनिवार सुबह तक पूरे राज्य में इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 165 हो गई है.

चमकी बुखार : केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग की मांग पर बिहार सरकार ने भेजी रिपोर्ट
बिहार सरकार ने भेजी स्टेटस रिपोर्ट. (फाइल फोटो)

पटना : मुजफ्फरपुर में जारी चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत की रिपोर्ट राज्य सरकार ने केंद्रीय बाल संरक्षण आयोग को भेजा है. आयोग ने बिहार सरकार से मौत पर पूरी रिपोर्ट मांगी थी. स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है. स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन कमीशन को भेजी गई है. रिपोर्ट में बच्चों के बचाव और इलाज की व्यवस्था की पूरी रिपोर्ट है.

बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत का आंकड़ा भी रुक नहीं रहा है. शनिवार सुबह तक पूरे राज्य में इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 165 हो गई है. जबकि सिर्फ मुज्जफरपुर में मरने वालों का आंकड़ा 127 है. बीते कुछ दिनों से लगातार इस बीमारी का कहर बढ़ रहा है.

इतनी मौतों के बाद केंद्र और राज्य सरकार चेती है. तमाम तरह के अभियान मुजफ्फरपुर के आसपास के इलाकों में चलाये जा रहे हैं. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीमें और मेडिकल सुविधाओं से लैस एंबुलेंस मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंची हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू में बच्चों की मौत को दुखद बताया, लेकिन इसके बाद चुप्पी साध ली. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो आंकड़े जारी किये गये, वो सच्चाई से परे निकले. जमीन पर कहीं भी अभियान नहीं चलाया गया.