close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हाईटेक रथ के सहारे बिहार सरकार करेगी अपना प्रचार, रथ पर सिर्फ नीतीश कुमार की तस्वीर

हाईटेक विकास रथ को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सरकार पर हमला बोला है.

हाईटेक रथ के सहारे बिहार सरकार करेगी अपना प्रचार, रथ पर सिर्फ नीतीश कुमार की तस्वीर
हरियाणा से मंगवाए गए हैं ये रथ.

आशुतोष चंद्रा, पटना : सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए बिहार सरकार हाईटेक रथ का सहारा लेने जा रही है. इसे विकास रथ नाम दिया गया है. इन रथों पर सिर्फ नीतीश कुमार का चेहरा होगा. सभी जिलों में नीतीश सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताया जाएगा. सूचना जनसंपर्क विभाग ने इसके लिए हरियाणा से 30 हाईटेक हरियाणा से मंगवाया है. इन रथों पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की तस्वीरों को भी जगह नहीं दी गई है.

हाईटेक विकास रथ को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के नेता विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार विकास का श्रेय अकेले लेने में जुट गए हैं. उन्होंने बीजेपी को दरकिनार कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने सदैव किसी ना किसी के कंधे पर सवार होकर ही सत्ता पायी है, लेकिन विकास का श्रेय अकेले लेना चाहते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार पर सहयोगियों को सदैव धोखा देने का आरोप लगाया है.

वहीं, इस मुद्दे पुर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद सीपी ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने प्रचार की व्यवस्था की होगी. बीजेपी भी अपना प्रचार रथ निकालेगी. प्रचार रथ में नीतीश कुमार के साथ किसी भी बीजेपी नेता का चेहरा नहीं होना कोई बड़ी बात नहीं. 

विकास रथ पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि तस्वीर जैसे छोटे मुद्दे को उठाकर रथ के मकसद को छोटा नहीं किया जा सकता है. ना तो बीजेपी को इसमे परेशानी है और ना ही आम जनता को. नीतीश कुमार की सरकार में काम हुआ है, चाहे गठबंधन में कोई भी दल साथ रहा हो.

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार अब बीजेपी का भी साथ छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं और विकास का श्रेय खुद ले रहे हैं. ना तो बड़े मोदी को श्रेय दिया और ना ही छोटे मोदी को. ये तो बीजेपी वाले ही जाने कि क्यों ये लोग नीतीश कुमार का चेहरा आगे कर घूम रहे हैं.