close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के नए राज्यपाल बोले- मैं और नीतीश कुमार एक ही स्कूल के छात्र हैं, बस वह आगे बढ़ गए

फागू चौहान ने कहा कि नीतीश कुमार से उनकी पहले से ही पहचान हैं. वह जिस स्कूल में पढ़े हैं मैं भी उसी स्कूल का छात्र हूं.

बिहार के नए राज्यपाल बोले- मैं और नीतीश कुमार एक ही स्कूल के छात्र हैं, बस वह आगे बढ़ गए
फागू चौहान बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल हैं.

नई दिल्लीः बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान ने हाल ही में राजधानी पटना में अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली. वहीं, शुक्रवार को वह पीएम मोदी से मिलन के लिए दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जी मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार से उनकी पहले से ही पहचान हैं. वह जिस स्कूल में पढ़े हैं मैं भी उसी स्कूल का छात्र हूं.

फागू चौहान ने कहा कि नीतीश कुमार और मैं एक ही स्कूल के छात्र हैं. हमारा राजनीतिक स्कूल चौधरी चरण सिंह का था जहां हम दोनों छात्र थे. दोनों की राजनीतिक शिक्षा दीक्षा एक साथ चौधरी चरण सिंह के स्कूल में हुई है. उनके साथ नीतीश कुमार और मैंने एक साथ काम करना शुरू किया था.

उन्होंने कहा कि यह अलग बात है कि नीतीश कुमार पर ईश्वर की कृपा अधिक थी इसलिए उन्होंने काफी नाम कमाया और अपने कार्यों से उभर कर सामने आए. मैं विधायक और मंत्री के रूप में उत्तर प्रदेश में काम करता रहा. मैंने एक सादा जीवन जीया है. इसलिए मेरी सादगी ही अपनी पहचान है.

फागू चौहान ने कहा कि बिहार की स्थिति से अभी ज्यादा वाकिफ नहीं हुं कि कहां-कहां परेशानियां है. लेकिन काम शुरू होने के बाद सारी चीजें दुरुस्त की जाएगी. उन्होंने कहा कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और लालजी टंडन ने शिक्षा को लेकर अच्छा काम किया है. जिसे वह आगे भी दुरुस्त करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि मुझे पहली बार ऐसी जिम्मेदारी मिली है इसलिए इसे सिरे से करने में थोड़ा वक्त लगेगा. इसलिए मैं सारी परेशानियों पर काम करूंगा. उन्होंने कहा कि यूपी और बिहार की पृष्ठभूमि एक जैसी है. इसलिए मुझे समझने में अधिक समय नहीं लगेगा.