close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुंभ 2019: सो रहे थे बिहार के राज्यपाल तभी धू-धू कर जलने लगा टेंट

 इस हादसे में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए. मंगलवार देर रात राज्यपाल लालजी टंडन अपने टेंट में गहरी नींद में सो रहे थे तभी अचानक यह हादसा हुआ. 

कुंभ 2019: सो रहे थे बिहार के राज्यपाल तभी धू-धू कर जलने लगा टेंट
लालजी टंडन अपने टेंट में गहरी नींद में सो रहे थे तभी अचानक यह हादसा हुआ. (फाइल फोटो)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे कुंभ में एक बार फिर टेंट में आग लग गई है. इस हादसे में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन बाल-बाल बच गए. मंगलवार देर रात लालजी टंडन अपने टेंट में गहरी नींद में सो रहे थे तभी अचानक यह हादसा हुआ. 

घटना में लालजी टंडन को कोई चोट नहीं पहुंची लेकिन उनका मोबाइल, चश्मा सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया. यह घटना लगभग राज 2.30 बजे की है. आग में तीन टेंट जलकर पूरी तरह से राख हो गए हैं. आपको बता दें कि सेक्टर 18 अरैल प्रशासनिक कैम्प में आग लगी. 

 

संभावना जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है. आग लगने के बाद लालजी टंडन को देर रात सर्किट हाउस पहुंचाया गया. आपको बता दें कि कुंभ में टेंट में आग लगने की यह तीसरी घटना है. इसके पहले भी गोरखनाथ संप्रदाय के शिविर में आग लगी थी, जिसमें दो टेंट जलकर खाक हो गए थे. टेन्ट में रखे लाखों के सामान जलकर खाक हो गए थे.

इससे पहले 19 जनवरी को भी कुंभ में आगजनी की घटना हुई थी. ये हादसा कुंभ के सेक्टर 13 में हुआ था. इस हादसे में कुछ टेंट जलकर पूरी तरह खाक हो गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंच गईं. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने समय रहते इस आग पर काबू पा लिया. इससे पहले जब कुंभ के शुरू होने से एक दिन पहले भी यहां आग के कारण हादसा हुआ था. हालांकि उस आग को भी समय रहते बुझा दिया गया था.

बता दें कि कुंभ मेले की शुरुआत 15 जनवरी से होनी थी, लेकिन उससे पहले ही 14 जनवरी को दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी. इस आग में कई टेंट आग की चपेट में आ गए थे. आग की चपेट में आने से टेंट में मौजूद सारा सामान जलकर खाक हो गया था.