BSEB 12th Result: पेट्रोल पंप कर्मी का होनहार बेटा बना बिहार टॉपर, अब बन रहा लोगों के लिए मिसाल
Advertisement

BSEB 12th Result: पेट्रोल पंप कर्मी का होनहार बेटा बना बिहार टॉपर, अब बन रहा लोगों के लिए मिसाल

Bihar Intermediate Exam Result 2021: सुपौल के कैलाश कुमार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा (Intermediate Examination)के 500 अंको में से 463 अंक हासिल कर खगड़िया की मधु भारती के साथ संयुक्त रूप से बिहार में टॉप किया है.

सुपौल के कैलाश कुमार ने संयुक्त रूप से बिहार में किया टॉप.

Supaul: बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा (Bihar Intermediate Examination) के परिणामों की घोषणा शुक्रवार को कर दिया गया. इंटरमीडिएट के कला संकाय (Arts Section) में सुपौल जिले के लाल कैलाश ने बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले का नाम रोशन किया है. जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके के निवासी कैलाश कुमार ने इंटरमीडिएट की परीक्षा (Intermediate Examination) के 500 अंको में से 463 अंक हासिल कर खगड़िया की मधु भारती के साथ संयुक्त रूप से बिहार में टॉप (Bihar Board Topper) किया है.

पेट्रोल पंप पर काम करते हैं कैलाश के पिता
कैलाश कुमार सुपौल जिले के सिमरिया पंचायत के सुदूर गांव बेलही के रहने वाले हैं. कैलाश कुमार के पिता उपेंद्र मंडल त्रिवेणीगंज अनुमंडल के लक्षमिनियां पेट्रोल पंप में काम करते हैं. कैलाश के पिता ने बताया कि कैलाश ने शुरुआती पढ़ाई गांव के ही सत्यदेव उच्च विद्यालय से किया है. उसके पिता ने बताया कि कैलाश का चयन 2017 में सिमुलतला विद्यालय में हो गया था. चयन के बाद कैलाश का नामांकन वहां कराया गया था. कैलाश के पिता उपेंद्र मंडल ने बताया कि उनके परिवार में  2 बेटी और एक बेटा है. उनके मुताबिक, उनके बच्चों में सबसे बड़ी लड़की है, जिसकी शादी ही चुकी है. वहीं, दूसरे नंबर पर  कैलाश है और सबसे आखिरी में छोटी पुत्री है.

ये भी पढ़ें-Bihar Intermediate Result 2021: बहनों ने रचा इतिहास, बड़ी के बाद छोटी भी बनी स्टेट टॉपर

बेटे को IAS बनाने के लिए मजदूरी करने को तैयार है पिता
कैलाश के रिजल्ट से काफी प्रसन्न नजर आ रहे पिता ने  बेटे के बार में बताया कि वो बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी है. उन्होंने बताया कि कैलाश के सपने को साकार करने के लिए खुद पेट्रोल पंप पर नौकरी कर उसके सपने को साकार करने में लगे हैं.  पिता ने बताया कि कैलाश बड़ा होकर आईएएस (IAS) बनना चाहता है. अब सरकार की मदद की बाट जोह रहे कैलाश के पिता का कहना है कि उसके सपने को पूरा करने के लिए मजदूरी भी करनी पड़ी तो वो पीछे नहीं हटेंगे. लेकिन यदि सरकार की तरफ से सहायता मिल जाता तो उसके उड़ान में पंख जरूर लग जाता.

ये भी पढ़ें- BSEB 12th Result 2021: बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी, इस बार परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी

वहीं, गांव के लाल के टॉप होने से ग्रामीण भी उसके घर पहुंच कर बधाई देने और मिठाई खिलाने में जुटे हैं. अब होली के त्योहार में उसके घर पहुंचकर गुलाल भी लगाया जा रहा है.

(इनपुट-मोहन प्रकाश)