close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में डेंगू मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 1200 के पार, पटना में मिले 820 मामले

पीएमसीएच सहित दूसरे सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

बिहार में डेंगू मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 1200 के पार, पटना में मिले 820 मामले
बिहार में बढ़ रहा है डेंगू मरीजों की संख्या.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू (Dengue) मरीजों की संख्या 1217 पहुंच गई है. पीएमसीएच (PMCH) और पटना के अन्य बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल के आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है. डायरिया के मरीजों की संख्या में भी इजाफा किया गया. गुरुवार को 70 डायरिया के मरीज पीएमसीएच के ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचे थे.

बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार का हर जिला डेंगू की चपेट में है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू पर काबू पाने के लिए हर तरह के इंतजाम के दावे किए हैं. सिर्फ पटना में 20 जगहों पर हेल्थ कैंप लगाया गया है. जहां मरीजों को फौरी दवाई दी जा रही है. दूसरी तरफ बिहार में डेंगू से पीड़ित लोगों की संख्या 1217 हो गई है, जिसमें अकेले पटना में 820 मरीज हैं.

पीएमसीएच सहित दूसरे सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से निपटने के लिए हर तरह के इंतजाम के दावे किए हैं. इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग ने पटना में ही 20 अलग-अलग जगहों पर हेल्थ कैंप लगाया गया है.

85 हजार घरों तक क्लोरीन के टेबलेट और ब्लीचिंग पाउडर पहुंचाने की मुहीम शुरू हो गई है. लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पटना बड़ा सेंटर बनाया गया है. दिन-रात सेंटर में चल रहा काम. पटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की अबतक की सबसे बड़ी मुहिम का रियलिटी चेक.