मगध विवि के फैसले के खिलाफ बिहार में छात्रों का प्रदर्शन, गया में बस को लगाई आग
Advertisement

मगध विवि के फैसले के खिलाफ बिहार में छात्रों का प्रदर्शन, गया में बस को लगाई आग

पटना के आरपीएस मोड़ पर छात्रों ने जमकर बवाल काटा है. छात्रों ने सड़क पर उतर कर आगजनी की है. 

राजधानी पटना में सड़क पर उतरे छात्र.

पटनाः राजधानी पटना में शनिवार को कॉलेज छात्रों ने जमकर हंगामा किया है. खबरों के अुनासार, पटना के आरपीएस मोड़ पर छात्रों ने जमकर बवाल काटा है. छात्रों ने सड़क पर उतर कर आगजनी की है. छात्रों के हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. छात्रों के हंगामे से पटना की सड़कों पर जाम लग गया है.

fallback

वहीं, गया में भी छात्रों का गुस्सा फुट पड़ा है. छात्रों ने एक सरकारी बस पर पथराव कर उसे आग के हवाले कर दिया है. बीच सड़क पर बस धूं-धूं कर जल रही है. इसके अलावे नवादा में भी छात्रों ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया है और कॉलेज में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है.

fallback

जानकारी के मुताबिक, छात्रों के हंगामे के बीच फायरिंक की बात भी सामने आई है. छात्रों के प्रदर्शन के बीच किसी असामजिक तत्व ने फायरिंग कर दी. जिससे छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

मौके पर पहुंची पुलिस हंगामा कर रहे छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है. वहीं, पटना में जाम लगने से भी लोगों को परेशानी हो रही है. बताया जाता है कि मगध विश्वविद्यालय की ओर से बिहार में 128 कॉलेजों की मान्यता रद्द कर दी गई है. जिसके बाद सूबे के करीब 50 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य अंधेरे में है.

fallback

मगध विवि के इस फैसले से नाराज छात्रों ने पटना के आरपीएस कॉलेज के पास जमकर हंगामा किया और सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया है. वहीं, पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में जहां के कॉलेजों की मान्यता रद्द की गई है. वहां से भी छात्रों के प्रदर्शन करने की खबर आ रही है. छात्र हंगामा करते हुए सड़क पर उतर आए हैं.

fallback

छात्रों का कहना है कि वह थर्ड इयर की पढ़ाई कर रहे हैं. ऐसे में कॉलेज की मान्यता रद्द करना उनका भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है. उन्हें फाइनल एग्जाम में बैंठने से भी यूनिवर्सिटी ने वंचिक कर दिया है. जिसके बाद छात्रों का गुस्सा फुट पड़ा. पटना समेत कई जिलों के मान्यता रद्द कॉलेज के छात्र सड़क पर उतर आए हैं.