बिहारः सुरक्षा के कड़े प्रबंध के बीच पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अदा कि नमाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar436984

बिहारः सुरक्षा के कड़े प्रबंध के बीच पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अदा कि नमाज

बिहार में बुधवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद हषरेल्लास और शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है. 

पटना के गांधी मैदान में अदा की गई नमाज.

पटनाः बिहार में बुधवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद हषरेल्लास और शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है. राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ईद उल अजहा के मौके पर बड़ी संख्या में मुस्लिम भाईयों ने सामूहिक रूप से नमाज अदा की और इसके बाद एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी.

शहर के बीच में स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में सुबह से ही अकीदतमंदों का आना शुरू हो गया था. सुबह के आठ बजे यहां सामूहिक रूप से नमाज अदा की गई. राजधानी पटना की विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में भी ईद की नमाज अदा की गई. अलग-अलग जगहों पर नमाज का समय निर्धारित किया था. 

इस मौके पर लोगों ने अपने और देश के साथ ही प्रदेश की खुशहाली की दुआएं मांगीं और अमन व सुकून के साथ कुर्बानी के इस त्योहार को मनाने की अपील की. बच्चों में बकरीद को लेकर खासा उत्साह देखा गया. रंग-बिरंगेकपड़ों में सजे बच्चों ने भी गले मिलकर बकरीद की बधाई दी.

पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित खानकाह-ए-अमादिया में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की. मुजफ्फरपुर, भागलपुर, सुपौल, नवादा, नालंदा, भोजपुर, दरभंगा में बकरीद के मौके पर हजारों की संख्या में लोगों ने एक-साथ नमाज अदा की. बकरीद को लेकर सभी प्रमुख चौक -चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.