बिहारः सीएम हाउस को घेरने पहुंचे सवर्ण संगठन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज
Advertisement

बिहारः सीएम हाउस को घेरने पहुंचे सवर्ण संगठन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

राजधानी पटना में एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्णों संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

पटना में सवर्ण संगठन के प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज.

पटनाः राजधानी पटना में एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्णों संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. सवर्ण संगठन शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवा से घेरने की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा.

पुलिस ने सवर्ण एकता मंच के लोगों पर जमकर लाठी भांजी है. जिससे कई लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और सिर भी फट गए हैं. सवर्ण एकता मंच के लोग मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे थे.

fallback

सवर्ण संगठनों ने इससे पहले गुरुवार को बीजेपी कार्यालय का घेराव किया था. और कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार का पुतला भी फूंका था. लिहाजा बीजेपी कार्यालय की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था.

वहीं, शुक्रवार को भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में शुक्रवार को भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच के बैनर तले सवर्ण सेना के लोग प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे थे. साथ ही आरक्षण के विरोध में सीएम आवास का घेराव करने जा रहे थे. प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

fallback

हालांकि प्रदर्शनकारियों को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा और उन्हें रोकने के लिए मौर्यालोक के नजदीक बैरिकेट लगाया था. लेकिन इसे देख कर प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए. और पुलिस से उनकी झड़प शुरू हो गई. प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेट्स को भी तोड़ दिया. जिसके बाद पुलिस ने सख्ती का रूख अख्तियार कर लिया.

पुलिस ने उन्हें भगाने के लिए लाठी चार्ज शुरू कर दिया. लाठी चार्ज के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. सभी प्रदर्शनकारी इधर-उधर भागने लगे. लाठी भांजती पुलिस को देख सभी अपने जुते-चप्पल सब छोड़कर वहां से फरार हो गए. वहीं, कई लोगों को गंभीर चोट भी आई है.

 प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि 6 सितंबर को भारत बंद के दौरान गिरफ्तार किये गये लोगों को तुरंत रिहा किया जाये. आरक्षण को समाप्त किया जाए अथवा गरीब सवर्णों को भी आरक्षण दिया जाए.