close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के वैशाली से छापेमारी में बरामद हुआ एके-56 राइफल

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान AK-56 राइफल बरामद किया है.

बिहार के वैशाली से छापेमारी में बरामद हुआ एके-56 राइफल
वैशाली में एके-56 राइफल बरामद किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हाजीपुरः बिहार के वैशाली जिले के रुस्तमपुर सहायाक थाना क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार तड़के एक एके-56 राइफल बरामद किया है. हथियार बरामद होने के बाद पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. आशंका जताई जा रही है कि अपराधी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे.

वैशाली जिले के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने यहां बताया कि पुलिस को हथियार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर जाफराबाद निवासी शंकर राय उर्फ शंकर यादव के घर पर छापेमारी करने पुलिस पहुंची थी. छापेमारी के दौरान पुलिस ने शंकर के घर से एक एके-56 राइफल और चार गोली बरामद की है.

उन्होंने बताया, "शंकर गांव का ही जाना-माना माफिया है और अपराधी सोहन गोप का नजदीकी है. सोहन इन दिनों जेल में बंद है." इन दोनों के नाम कई आपराधिक मामले भी हैं.

उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि यह गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए यहां इकट्ठा हुआ था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि यह प्रतिबंधित हथियार कहां से लाया गया. और इससे कौन-कौन लोग जुड़े हैं. 

आपको बता दें कि इससे पहले मुंगेर जिले में काफी संख्या में एके-47 राइफर बरामद हुए हैं. पहले दो राइफर पकड़ा गया था, लेकिन बाद में कई संख्या में रायफल और इसके पार्ट्स बरामद किए थे. पुलिस ने सघन छापेमारी कर हथियार और इससे जुड़े कई लोगों को हिरासत में लिया था. इस मामले में अभी भी जांच लगातार जारी है. वहीं, एके-47 मामले की जांच एनआईए भी कर रही है.

(इनपुटः आईएएनएस)