Bihar Politics: तेजस्वी ने 'डबल इंजन' सरकार पर किए सवाल तो भाजपा, जदयू ने 118 नरसंहारों का मांगा हिसाब
Advertisement

Bihar Politics: तेजस्वी ने 'डबल इंजन' सरकार पर किए सवाल तो भाजपा, जदयू ने 118 नरसंहारों का मांगा हिसाब

Bihar Politics: जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से सवाल पूछ डाला है. नीरज कुमार ने कहा माननीय तेजस्वी यादव बिहार में हुए 118 नरसंहार का दो जवाब, मां बाप के राज का दो हिसाब जवाब और हिसाब के बीच राजनीति की जो दूसरी पीढ़ी आई है तो कौन है गुनहगार.

Bihar Politics: तेजस्वी ने 'डबल इंजन' सरकार पर किए सवाल तो भाजपा, जदयू ने 118 नरसंहारों का मांगा हिसाब

पटनाः Bihar Politics: जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से सवाल पूछ डाला है. नीरज कुमार ने कहा माननीय तेजस्वी यादव बिहार में हुए 118 नरसंहार का दो जवाब, मां बाप के राज का दो हिसाब जवाब और हिसाब के बीच राजनीति की जो दूसरी पीढ़ी आई है तो कौन है गुनहगार. दलित पिछड़ा शोषित सामान्य समुदाय के लोगों का कत्लेआम मच गया था कौन है इसके लिए जिम्मेदार कौन बताएगा? इस गुनाह के लिए राजनीतिक संरक्षण देने का महापाप किसने किया.

वहीं RJD के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि अपराध के सवाल पर बोलने का कोई नैतिक हक जेडीयू के नेताओं को नहीं गया है. सारा पाप का श्रेय जेडीयू के शीर्ष नेतृत्व को है जो बिहार का नेतृत्व सरकार का कर रहे हैं. किसने आयोग को भंग किया था जो आरोपियों अपराधियों को शिनाख्त करने के लिए गठित की गई थी. 2005 में जब सत्ता सबसे पहले संभाली तो बात को ढकने की कोशिश करी और आज सवाल पूछते हैं कौन लोग से क्या-क्या बोलते थे और सीएम हाउस तक चढ़ाई कर दिए थे. आपके राज्य में डीजीपी के गर्दन पकड़ी गई थी. अपराध को बढ़ावा देने वाले और उस पर पर्दा डालने वाले अब हमसे सवाल पूछते हैं. बिहार में कोई सुरक्षित नहीं है. बिहार में अपराध बढ़ गया है और सवाल हमसे पूछते हैं.

बीजेपी के प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने कहा कि तेजस्वी जी और रोहिणी जी आप अपने भाषणों में कृपया बिहार की जनता को यह बताएं आपके माता-पिता के 15 वर्ष के कार्यकाल में इस बिहार में 118 नरसंहार हुए थे. राजद और लालू परिवार के राज का मतलब ही है माफिया राज गुड्डो बदमाशों का राज नरसंहार का राज पलायन का राज नई पीढ़ी का. आप यह भी बताएं 118 नरसंहार जो राज्य में हुए थे. उस राज का नाम है लालू राबड़ी राज और उसी राज के राजकुमार और राजकुमारी हैं आप.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे 20 साल से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार है. 10 साल से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. लेकिन दोनों जनता के सवाल का जवाब नहीं देते. नीतीश कुमार और भाजपा के राज्य में कितने उद्योग लगे कितने लोग यहां से पलायन किए हैं, कितने बिहारी मजदूरों को देशभर में दुर्घटना में मौत हुई. बिहार के लोगों को रोजगार कहां से मिले. इस पर नीतीश कुमार नहीं बोल रहे है. कितनी हत्याएं लूट हुई बलात्कार हुए 2005 की तुलना अगर हम करते हैं तो काफी बढ़ोतरी हुई है.
इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मैंने सियासत में परिवार के किसी भी सदस्य को आगे नहीं बढ़ाया: नीतीश कुमार