close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः ऐतिहासिक गांधी मैदान में राज्यपाल लालजी टंडन फहराया तिरंगा

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राज्यपाल लालजी टंडन ने तिरंगा फहराया है.

बिहारः ऐतिहासिक गांधी मैदान में राज्यपाल लालजी टंडन फहराया तिरंगा
गांधी मैदान में तिरंगा फहराया गया.

पटनाः देश आज 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. बिहार में भी गणतंत्र दिवस शनिवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर मुख्य समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित किया गया. यहां राज्य के राज्यपाल लालजी टंडन ने झंडा फहराया. 

झंडोतोलन के बाद राज्यपाल लोगों को संबोधित किया. साथ ही परेड की सलामी ली. राज्यपाल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. 

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मेादी समेत राज्य मंत्रिपरिषद के कई सदस्य एवं राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. 

गांधी मैदान में परेड के दौरान 17 विभागों की झाकियां निकाली गई. जिसमें सरकारी विभागों की झांकियों में नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से प्लास्टिक बैन, एलइडी स्ट्रीट लाइटिंग, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन और छठ पूजा की तैयारियों को दिखाया. सूचना एवं जन संपर्क विभाग की ओर से ‘सभ्यता द्वार एवं सम्राट अशोक की प्रतिमा.’ जीविका की ओर से ‘उद्यमी महिलाएं-उन्नत बिहार’, उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, उद्योग विभाग की ओर से ‘खादी और हस्तशिल्प : बिहार को करे विकसित’.

गांधी मैदान पहुंचने के पहले राज्यपाल ने कारगिल चौक पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्घांजलि अर्पित की. 

गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए.