मुंगेरः AK-47 बरामदगी के बाद गोताखोरों की मदद से कुएं में चला सर्च अभियान
Advertisement

मुंगेरः AK-47 बरामदगी के बाद गोताखोरों की मदद से कुएं में चला सर्च अभियान

सात गोताखोरों की टीम की मदद से बरदह गांव में आधा दर्जन से अधिक कुओं को सर्च किया गया. 

मुंगेर में गोताखोरों की मदद से कुएं में खोजा गया एके-47.

मुंगेरः झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार हथियार तस्कर मो. तनवीर आलम की निशानदही पर बरदह गांव में कुएं से 12 एके-47 राइफल बरामद किया गया था. जिसके बाद मुंगेर पुलिस एसपी बाबू राम के नेतृत्व मुफसिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह में गोताखोरों की मदद से कई कुओं में एके-47 खोजबीन को लेकर कई घंटो अभियान चलाया गया.

सात गोताखोरों की टीम की मदद से बरदह गांव में आधा दर्जन से अधिक कुओं को सर्च किया गया. वहीं, दूसरे जिला के सीमावर्ती इलाको के दियारा क्षेत्र में मुंगेर पुलिस की नजर है. पहले जमीन के अंदर एके-47 की तलाश की जा रही है. वहीं, शुक्रवार को कुएं में 12 एके-47 मिलने के बाद से पानी को खंगाला जा रहा है.

एसपी बाबू राम ने मिर्जापुर बरदह गांव के गंगा किनारे खेतो में बने पानी भरे तीन कुएं में राहत बचाव दल द्वारा सर्च अभियान चलाया. हालांकि लगभग दो घंटे चली सर्च अभियान के दौरान पुलिस को कुछ सफलता हासिल नहीं हुई. इस सर्च अभियान में एसपी अभियान राणा नवीन सहित कई थानाध्यक्ष और पुलिस के जवान मौजूद थे. वहीं, एसपी बाबू राम ने बताया की एके-47 के मामले में कई टीम का गठन किया गया है. हर टीम को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है. 

इसके अलावा एडिशनल रैंक के अधिकारियों को अनुसंधान की जानकरी दी गई है. सीआरपीएफ के एडिशनल रैंक के अधिकारियों को छापेमारी का जिम्मा दिया गया हैं. तो वहीं, इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को गिरफ्तार लोगों की सम्पत्ति का पता लगाने को कहा गया है. एसपी ने कहा एके-47 के मामले में बनाये गए टीम की मॉनिटरिंग मैं खुद कर रहा हूं. 

गौरतलब है कि मुंगेर पुलिस द्वारा लगातार बिहार समेत अन्य राज्यों में छापेमारी कर रही है. इस दौरान पुलिस ने झारखंड के हजारीबाग से तनवीर आलम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. वहीं, तनवीर के निशानदेही पर गुरुवार रात को पुलिस ने बहदह गांव में फिर से छापेमारी करने पहुंची. इससे पहले भी बरदह गांव से ही 4 एके-47 बरामद किए थे.

तनवीर आलम ने पुलिस को बताया कि एके-47 राइफल को मो. इमरान और मो. शमशेर आलम को दिया गया था. उन्होंने सभी हथियार इरफान को दिया और उसने बोरे में हथियारों को पैक कर कुएं में फेंक दिया. जब पुलिस ने निशानदेही पर सर्च किया तो कुएं से 12 एके-47 के पार्ट्स बरामद किया गया.