बिहारः अनंत सिंह के करीबी की हत्या करने वाला आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार

अनंत सिंह के करीबी को गोली मारने वाले अपराधी कोलकाता से गिरफ्तार किए गए हैं.

बिहारः अनंत सिंह के करीबी की हत्या करने वाला आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार
अनंत सिंह के करीबी को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के बाढ़ क्षेत्र में मोकामा के दबंग विधायक अनंत सिंह के करीबी कन्हैया सिंह को गोली मार दी गई थी. अपराधियों ने कन्हैया सिंह की गोली मारकर फरार हो गए थे. अब पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दो लोगों को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने बाढ़ के बेढ़ना गांव निवासी कन्हैया सिंह को गोली मारने के आरोप में कोलकाता के बालीगंज क्षेत्र के एक होटल में छापेमारी कर दो लोगों प्रताप सिंह और ऋषि सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. 

उन्होंने बताया कि प्रताप बाढ के लंगरपुर गांव का, जबकि ऋषि अचुआरा गांव का निवासी है. दोनों पर 24 जनवरी को मोकामा से निर्दलीय विधायक और बाहुबली कहे जाने वाले अनंत सिंह के करीबी कन्हैया को गोली मारने का आरोप है. 

प्रताप पर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. पिछले दिनों हुई पुटुस यादव की हत्या का भी वह आरोपी है. इस मामले में अनंत सिंह का भी नाम जोड़ा गया था, जिसे लेकर बिहार में राजनीति गरम हो गई थी. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को पुलिस पटना ले आई है, तथा उनसे पूछताछ की जा रही है. 

उल्लेखनीय है कि कन्हैया को 24 फरवरी को गोली मारी गई थी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया था. उसका इलाज अभी भी पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.