Patna: बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगातार संशय बना हुआ है, पर अब लगता है कि यह संशय के बादल छंटने वाले है. बिहार भाजपा के दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात से बिहार मंत्रीमंडल के विस्तार के संकेत मिलने लगे है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव कई बार बिहार का दौरा कर चुके हैं, लेकिन बात नहीं बनी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच जेडीयू (JDU) मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने का ठीकरा भाजपा पर फोड़ती रही है. मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) को लेकर सहमति नहीं बनने से परेशान भाजपा आलाकमान ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली दरबार में हाजरी लगाने का आदेश दिया था. अनुमान लगाया जा रहा है कि एक-दो दिनों में भाजपा कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं की सूची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) तक पहुंच जाएगी. 


ये भी पढ़े- Bihar Cabinet Expansion में देरी पर विपक्ष का हमला, पूछा- कहां फंस रहा है पेंच?


भाजपा (BJP) नेताओं के मुताबिक, सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिहार भाजपा नेताओं के साथ लंबी बैठक की. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) सहित कई नेत शामिल हुए. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के सभी नेताओं ने मंत्रिमंडल में शमिल होने वाले नेताओं को लेकर अपनी राय आलाकमान के सामने रख दी है. 


ये भी पढ़े- Bihar Cabinet विस्तार में देरी का केंद्रीय मंत्रिमंडल कनेक्शन, RJD के दावे पर JDU ने लगाई मुहर


उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने कहा, 'बहुत जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा'. भाजपा के एक नेता कहते हैं कि बैठक में मंत्रिमंडल में सभी वर्ग का समान तरीके से प्रतिनिधित्व करने को लेकर राय बनी है. उन्होंने कहा, 'पार्टी अनुभवी और युवा नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह देगी. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब कोई देरी की बात नहीं होनी चाहिए.' मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर विपक्षी दल लगातार सत्ता पक्ष पर निशाना साध रहे हैं. 


(इनपुट-आईएएनएस)